अपना शहर चुनें

States

लव जिहाद के खिलाफ तैयार विधेयक शिवराज कैबिनेट में नामंजूर, संशोधन के बाद फिर आएगा  

mp-यह विधेयक कुछ संशोधन के बाद 26 दिसंबर को होने वाली कैबिनेट की अगली बैठक में फिर लाया जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
mp-यह विधेयक कुछ संशोधन के बाद 26 दिसंबर को होने वाली कैबिनेट की अगली बैठक में फिर लाया जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कैबिनेट की बैठक में गृह विभाग की तरफ से लव जिहाद के खिलाफ तैयार किया गया धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020 (Freedom of Religion Bill) रखा गया. चर्चा के दौरान बैठक में कई मंत्रियों ने इस पर संशोधन की गुंजाइश बताई.

  • Share this:
भोपाल.मध्यप्रदेश में लव जिहाद (Love jihad) के खिलाफ तैयार धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020 का मसौदा शिवराज कैबिनेट (Shivraj cabinet) ने नामंजूर कर दिया है. संशोधन के बाद इसे कैबिनेट की अगली बैठक में लाया जाएगा. सरकार की कोशिश है कि विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले कैबिनेट की मोहर लगवाकर इसे सदन में पेश किया जा सके.

मंत्रालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की वर्चुअल बैठक ली. कैबिनेट ने पहले प्रदेश के पूर्व सीएम मोतीलाल वोरा को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. इस बैठक में तमाम विभागों से जुड़े प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई.

धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020 को मंजूरी नहीं
कैबिनेट की बैठक में गृह विभाग की तरफ से लव जिहाद के खिलाफ तैयार किया गया धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020 का मसौदा रखा गया. बैठक में इस पर चर्चा शुरू हुई. चर्चा के दौरान बैठक में कई मंत्रियों ने इस पर संशोधन की गुंजाइश बताई. इसके बाद कैबिनेट ने इसे नामंजूर कर दिया.अब यह विधेयक कुछ संशोधन के बाद 26 दिसंबर को होने वाली कैबिनेट की अगली बैठक में फिर लाया जाएगा.
कैबिनेट बैठक में उठा दमोह का मामला


कैबिनेट बैठक में दमोह की मासूम के साथ हरियाणा में दरिंदगी का मामला उठा. सीएम शिवराज ने हरियाणा के सीएम से फोन पर बात की.सीएम ने पीड़ित मासूम के परिवार को मुआवजे का ऐलान किया. पीड़ित परिवार को 4 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. साथ ही घटना की जांच के लिए एमपी से पुलिस टीम जाएगी.

इन प्रस्तावों पर भी हुई चर्चा...
शिवराज कैबिनेट की आज हुई बैठक में फॉरेस्ट लैंड यूज़ के नियम में बदलाव पर भी चर्चा की गयी.साथ ही फॉरेस्ट डेवलप करने की शर्त पर ज़मीन के इस्तेमाल की मंजूरी का सुझाव भी बैठक में रखा गया. अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी के लिए 7 एकड़ जमीन लीज पर देने के प्रस्ताव भी बैठक में आया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज