Assembly Banner 2021

Bhopal : बरसते पानी में टेबल पर चढ़े शिवराज और गाने लगे-ये देश है वीर जवानों का...

सीएम शिवराज ने शौर्य स्मारक पर जय स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को नमन किया.

सीएम शिवराज ने शौर्य स्मारक पर जय स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को नमन किया.

BHOPAL- आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव की शुरुआत पर जुटे युवाओं को बरसते पानी में मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj) ने मंच से उतरकर सीधे सीधे संबोधित किया.

  • Share this:
भोपाल.आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरे प्रदेश में जलसा होगा.मध्य प्रदेश (MP) में आज अमृत महोत्सव से इसकी शुरुआत हो गयी.सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने भोपाल में शौर्य स्मारक पर अमृत महोत्सव की शुरुआत की.इस दौरान शहर का मौसम अचानक बदल गया और मुख्यमंत्री ने बरसते पानी में टेबल पर खड़े होकर युवाओं को संबोधित किया.

महोत्सव की शुरुआत पर जुटे युवाओं को बरसते पानी में मुख्यमंत्री ने मंच से उतरकर सीधे सीधे संबोधित किया.सीएम शिवराज ने युवाओं से कहा बारिश से कोई परेशानी तो नहीं है.युवाओं का जोश देखते हुए मुख्यमंत्री भी मंच से उतर आए और टेबल पर खड़े होकर संबोधन शुरू कर दिया.सीएम शिवराज ने अमृत महोत्सव की शुरुआत के साथ ही इस बात का ऐलान किया कि हर साल प्रदेश के युवाओं का एक दल अंडमान निकोबार भेजा जाएगा.ताकि युवा देख सकें कि अंग्रेज़ों ने अपने देशवासियों स्वतंत्रता सेनानियों पर कैसे ज़ुल्म ढाए. शिवराज ने कहा कि हमारा 5000 साल पुराना इतिहास है, यह अलग बात है कि बीच में हम गुलाम बने, अपनी कमजोरियों के कारण. राजा आपस में लड़ते रहे और गोरों ने भारत को गुलाम बना दिया.

सीएम शिवराज ने लगाया आरोप
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमृत महोत्सव में कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि, देश में गलत इतिहास पढ़ाया गया है. कई क्रांतिकारियों को भुला दिया गया.उन्होंने युवाओं से कहा कि हर एक को संकल्प लेना चाहिए कि आप देश के लिए जीएंगे.उन्होंने कार्यक्रम के आखिरी में देश भक्ति गीत गाया. यह देश है वीर जवानों का, अलबेलों का मस्तानों का. सीएम शिवराज का यह अंदाज देखकर युवा भी झूमने लगे.



शहीदों को श्रद्धांजलि
इससे पहले सीएम शिवराज ने शौर्य स्मारक पर जय स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को नमन किया.सीएम शिवराज ने इस मौके पर शौर्य स्मारक पर लगाई प्रदर्शनी का भी शुभारंभ किया.प्रदर्शनी में स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर आधारित गाथा बतायी गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज