अपना शहर चुनें

States

MP News: मास्‍क के बिना विधानसभा पहुंचीं उषा ठाकुर, बोलीं- मैं प्रतिदिन शंख बजाती हूं, हनुमान चालीसा का पाठ करती हूं

रामबाई बीएसपी विधायक हैं और उषा ठाकुर शिवराज सरकार में संस्कृति मंत्री हैं.
रामबाई बीएसपी विधायक हैं और उषा ठाकुर शिवराज सरकार में संस्कृति मंत्री हैं.

BHOPALNEWS: विश्व स्वास्थ्य संगठन से लेकर राज्य सरकार तक बार-बार लगातार सबसे मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं. सरकार का तो स्लोगन तक है कि जब तक वैक्सीन नहीं तब तक मास्क ही वैक्सीन है.

  • Share this:
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गंभीर हैं और जनता से सतर्कता बरतने की लगातार अपील कर रहे हैं, लेकिन उनकी यह सख्ती माननीयों और मंत्रियों पर बेअसर साबित हो रही है. विधानसभा सत्र के दौरान कई विधायक बिना मास्क (Mask) पहने विधानसभा में बेरोकटोक घूमते रहे. इन्‍हीं में से एक हैं मंत्री उषा ठाकुर.

मंत्री उषा ठाकुर ने कहा, 'मैं वैदिक जीवन और योग पद्धति का अनुसरण करती हूं. प्रतिदिन शंख बजाती हूं. काढ़ा पीती हूं. गाय के गोबर के कंडे पर हवन करती हूं. हनुमान चालीसा का पाठ करती हूं. यह मेरी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है. यह मेरा कोरोना से बचाव है. गमछा गले में रखती हूं. अगर कोई पास आये तो मुंह पर रख लेती हूं.' उन्होंने इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर कहा कि लोग बेवजह सड़कों पर चाट पकौड़ी खाने आये. बेवजह सड़कों पर आए तभी मामले बढ़े.

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है.कोरोना संक्रमण के कारण इस बार सत्र लंबे अंतराल पर हुआ है.सरकार और प्रशासन जनता से बार-बार लगातार एहतियात बरतने की अपील कर रहे हैं.मास्क पहनना अनिवार्य है.केंद्र सरकार और WHO की अपील है कि मास्क ज़रूर पहनें.सरकार कह रही है कि जब तक वैक्सीन नहीं तब तक मास्क ही वैक्सीन है. लेकिन, मध्य प्रदेश के कुछ विधायक खुद को इन सबसे ऊपर मानते हैं. वो किसी की सुनने के लिए तैयार नहीं.यहां तक कि विधानसभा के सत्र के दौरान भी ये विधायक मास्क पहनकर नहीं आए.



रामबाई की सुनिए...
बीएसपी विधायक उन्हीं विधायकों में से एक हैं जो मास्क नहीं पहने थीं.उन्होंने ऐसा तर्क किया कि जिसके पास हिम्मत होती है वही कुछ कर सकता है. मुझे मास्क की बिल्कुल जरूरत नहीं है. मुझे कुछ भी नहीं है इसलिए मास्क नहीं लगाना. मास्क न पहनने पर जो जुर्माना होगा वह मैं दे दूंगी. लेकिन मास्क नहीं लगाऊंगी. मुझे घबराहट होती है.



रामपाल ने की माननीयों से मास्क पहनने की अपील
विधानसभा सत्र के दौरान विधायकों के मास्क नहीं लगाने पर पूर्व मंत्री रामपाल सिंह ने कहा कि सभी माननीय को मास्क लगाना चाहिए. कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए.खुद भी मास्क लगाना चाहिए और लोगों से भी अपील करना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज