सीएम और सुहास भगत के बाद दिल्ली में मंथन पूरा, क्या अब हो जाएगा टीम VD का ऐलान?

शर्मा ने दिल्ली में संगठन नेताओं से मुलाकात की.

सत्ता और संगठन में नई नियुक्तियों में देर होने पर कई तरीके के सवाल खड़े हो रहे हैं. उपचुनाव (By election) के नतीजे 10 नवंबर को आ चुके हैं. बावजूद इसके अब तक शिवराज (Shivraj) मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया गया है.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (MP) में BJP सत्ता और संगठन में नियुक्ति को लेकर सियासी गलियारों में अटकलें लगातार चल रही है. इन्हीं अटकलों के बीच भोपाल में सत्ता-संगठन के आला नेताओं से चर्चा के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिल्ली पहुंच चुके हैं. वहां भी मेल-मुलाकात का दौर जारी है. शर्मा ने केंद्रीय संगठन के नेताओं के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात के साथ ही अब यह माना जा रहा है कि प्रदेश में बीजेपी के अंदर टीम वी डी यानी बीजेपी की नई प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान हो जाएगा.

शर्मा का भी कहना है प्रदेश की नई कार्यकारिणी का जल्द ऐलान हो जाएगा.इतना जरूर कि राष्ट्रीय पदाधिकारियों से हुई मुलाकात को उन्होंने सौजन्य भेंट करार दिया है लेकिन प्रदेश अध्यक्ष की राष्ट्रीय पदाधिकारियों से सौजन्य भेंट का सीधा मतलब नई कार्यकारिणी को लेकर ही लगाया जा रहा है.

भोपाल में सीएम और सुहास भगत के साथ मंथन
दिल्ली जाने से पहले वी डी शर्मा ने भोपाल में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ बंद कमरे में अहम चर्चा की. इस दौरान सह संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा भी मौजूद रहे. माना जा रहा है कि इस दौरान प्रदेश स्तर पर नई टीम को लेकर मंथन किया गया. इससे पहले वी डी शर्मा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भी सीएम हाउस में बैठक कर चुके हैं. लिहाजा कयास यही लगाए जा रहे हैं कि नई प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर प्रदेश स्तर पर मंथन पूरा हो चुका है अब केंद्रीय संगठन की मुहर के बाद इसका ऐलान कर दिया जाएगा.

सत्ता संगठन में नियुक्त क्यों अटकी?
उधर सत्ता और संगठन में नई नियुक्तियों में देर होने पर कई तरीके के सवाल खड़े हो रहे हैं. उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आ चुके हैं. बावजूद इसके अब तक शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया गया है. चुनाव जीतने के बावजूद तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री पद की शपथ लेने की बाट जोह रहे हैं. वही वीडी शर्मा के अध्यक्ष बनने के बाद संगठन में सिर्फ पांच महा मंत्रियों की नियुक्तियां हुईं लेकिन पूरी टीम का ऐलान अब तक नहीं किया गया है. लिहाजा सवाल उठ रहे हैं कि क्या यह देरी बीजेपी में शामिल हुए नए नेताओं को एडजस्ट करने की वजह से हो रही है ? या वजह कुछ और है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.