भोपाल में नाबालिग बच्चों से सौतेला पिता करवाता था चोरी, मां भी देती थी साथ

चोरी के मामले में खुलासा हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
चोरी के मामले में खुलासा हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के दवा बाजार में चोरी करने वाले नाबालिग चोर गिरोह का पुलिस (Police) ने खुलासा किया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के दवा बाजार में चोरी करने वाले नाबालिग चोर गिरोह का पुलिस (Police) ने खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि मां और सोतेला बाप मिलकर अपने नाबालिग बच्चों से चोरी करवाते थे. थाना हनुमानगंज पुलिस ने चोरी की 4 घटनाओ का सीसीटीवी के आधार पर खुलासा किया है. हनुमानगंज क्षेत्र स्थित दवा बाजार में कुछ दिनों से एक छोटी बच्ची तथा एक बच्चा सुबह सुबह दुकान के शटर उठाकर दुकान मे घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे.

दुकानदारों ने थाने में शिकायत की कि एक साथ  कई  दुकानों में बिना ताले तोड़े चोरी हुई है. साथ ही सीसीटीवी कैमरे में नाबालिग लड़की तथा एक लड़का नजर आ रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस संदेहियो की तलाश में जुट गई. वहीं  पुलिस को फुटेज वाले दोनों लड़के व लड़की 6 नबंर प्लेट फार्म रेल्वे स्टेशन भोपाल पर घुमते हुये मिले, जिन्हें पुलिस ने रोककर पूछताछ की तो दोनों ने दवा बाजार, छोला रोड तथा चेतन्य मार्केट मे चोरी की 4 घटनाओं को अंजाम ​देना स्वीकार किया.





मां पिता करवाते थे चोरी
पूछताछ के दौरान दोनों नें बताया कि उसकी मां संजना तथा दूसरे पिता अनवर उनसे चोरी कराते थे और पैसे रख लेते थे. पुलिस ने आरोपी अनवर तथा संजना से पूछताछ की और दोनों से थाना हनुमानगंज क्षेत्र में हुई 4 चोरी की घटनाओं का सामान पुलिस ने बरामद किया. नाबालिग बच्चों से चोरी कराने वाले माता पिता को पुलिस ने  गिरफ्तार किया है तथा उन पर किशोर न्यास अंधिनियम की धारा 75/83 के तहत कार्रवाई की गई है. बच्चों से चोरी कराने वाले दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल दाखिल करा दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज