भोपाल: पूरे महीने बंद था प्रतिष्ठान, फिर भी अप्रैल का बिजली बिल आया 29 हजार
Bhopal News in Hindi

भोपाल: पूरे महीने बंद था प्रतिष्ठान, फिर भी अप्रैल का बिजली बिल आया 29 हजार
बिजली उत्पादन के कई उपाय अपनाए जाते हैं, लेकिन यह प्रयोग अनूठा है. (सांकेतिक फोटो)

कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उपभोक्ता (Consumer) को परेशान होने की जरूरत नहीं है. पिछले साल अप्रैल में हुई खपत के आधार पर ही बिल तैयार किए गए हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते बिजली (Electricity Bill) की रीडिंग भी नहीं हो रही है. ऐसे में कंपनी के अधिकारी पिछले साल की खपत को आधार मानकर बिल भेज रहे हैं. उपभोक्ताओं के पास रीडिंग (Reading) की तुलना में कई गुना ज्यादा बिल आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, बिजली की कंपनियों ने पिछले साल अप्रैल में हुई खपत को आधार बनाकर उपभोक्ताओं को बिल भेजे हैं. ये बिल भी ऑनलाइन भेजे गए थे. एक व्यवसायी का अप्रैल का बिल 29 हजार आया है. इस महीने उसका प्रतिष्ठान बंद था. हालांकि, बिजली कंपनी का कहना है कि पिछले साल की खपत के आधार पर ही बिल दिए गए हैं.

दैनिक भास्कर के मुताबिक,  कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उपभोक्ता को परेशान होने की जरूरत नहीं है. पिछले साल अप्रैल में हुई खपत के आधार पर ही बिल तैयार किए गए हैं. ऐसे में जब भी रीडिंग होगी तब इस राशि को समायोजित कर लिया जाएगा. अधिकारियों ने कहा है कि अगर किसी को लगता है कि बिल ज्यादा आया है तो वह नजदीकी उपभोक्ता केंद्र में स्वयं रीडिंग लेकर जाएं और उसमें सुधार करवा लें. इसके अलावा उपाय एप पर भी सेल्फ रीडिंग लेकर डाल दें. ऐसे में सही बिल मिल जाएगा.

मार्च महीने का 1400 रुपए का बिल आया था
वहीं, सुरेंद्र पैलेस निवासी उपभोक्ता उपेंद्र ने बताया कि यहां मार्च महीने का 1400 रुपए का बिल आया था. इस बार कंपनी ने अप्रैल महीने का बिल 3900 रुपए भेजा है, जबिक हम खपत बहुत कम करते हैं. वहीं, लहारपुर निवासी राजकुमार यादव के मोबाइल पर 125 रु. के बिल का एसएमएस आया, लेकिन जब उन्होंने पेमेंट एप खोला तो उसमें यह 1171 रुपए था. कोलार रोड निवासी रमा शर्मा ने बताया कि मार्च में उनके यहां का बिल 1200 रुपए आया था, लेकिन अप्रैल का बिल 2700 रुपए आया है. इसी तरह शहर  में कई ऐसे लोग हैं, जिनके यहां खपत से काफी ज्याद बिल आया है. ऐसे में ये लोग परेशान हैं.
ये भी पढ़ें- 



Covid-19: दिल्ली में मिले 472 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या हुई 8,470

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज