MP News: महंगाई से परेशान दूल्हा शादी के लिए लोन लेने बैंक पहुंचा, कांग्रेस नेता बने जमानतदार

दूल्हे के लोन की गारंटी कांग्रेस प्रदेश सचिव मनोज शुक्ला ने ली.

Bhopal News: दूल्हे ने कहा कि महंगाई से हर वर्ग परेशान है. गरीब और मध्यम वर्ग के लिए यह सबसे खराब दौर चल रहा है. शादी-ब्याह पर भी ग्रहण लग गया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक दूल्हे मियां (Groom) अपनी शादी के लिए लोन (Loan) लेने बैंक पहुंच गए. उन्होंने कहा कि महंगाई इतनी है कि शादी के लिए पैसे का इंतज़ाम कर पाना मुश्किल है. इसलिए बैंक लोन देगा तो शादी हो पाएगी. दूल्हे मियां के जमानतदार खुद कांग्रेस नेता बने.

दरअसल, यह महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन था. हालांकि, दूल्हा और शादी दोनों असली हैं. एक कांग्रेस कार्यकर्त्ता अपनी शादी के लिए लोन लेने बैंक पहुंच गया. उन्‍होंने शादी करने के लिए पैसों की जरूरत बताई ओर उसके लिए लोन आवेदन फॉर्म भरा. फौरन ही उनके साथ आए कांग्रेस नेता ने उनकी गारंटी भी ले ली. यह शादी और दूल्हा दोनों असली हैं, पर कांग्रेस कार्यकर्ता होने के नाते मामला पॉलिटिकल हो गया.

मामला करोंद इलाके का है
यह मामला भोपाल के करोंद इलाके का है. वहां स्थित भोपाल कोऑपरेटिव बैंक में दूल्हा अवतार यादव अपने पिता शंकर यादव के साथ शादी के लिए लोन लेने बैंक पहुंचे. लोन के लिए उनकी जमानत देने उनके साथ कांग्रस के प्रदेश सचिव मनोज शुक्ला भी पहुंचे. उन्होंने महंगाई के विरोध में यहां प्रदर्शन किया. शुक्ला ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार किसी की नहीं सुन रही हैं. दोनों सरकारों ने अपनी आखें बंद कर रखी हैं. गरीब जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है. बढ़ती महंगाई के कारण गरीब आदमी को अपने बच्चों की शादी-ब्याह करने में दिक्कत आ रही है. ऐसे में लोगों के पास शादियों के लिए बैंक से लोन लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं है.

2 लाख की ज़रूरत
शंकर यादव ने बताया कि वह वार्ड नंबर 79, गोआ कॉलोनी करोंद में रहते हैं. उनके बेटे अवतार यादव की शादी है. बेटे की शादी करने के लिए उन्हें दो लाख रुपए की जरूरत है. इसके लिए वे  बैंक में लोन लेने आए हैं.



दूल्हे की पीड़ा-
दूल्हे ने कहा कि महंगाई से हर वर्ग परेशान है, लेकिन गरीब और मध्यम वर्ग के लिए यह सबसे खराब दौर चल रहा है. यह वर्ग किसी तरह सिर्फ जी ही रहा है. बढ़ती बेरोज़गारी के साथ बढ़ती महंगाई और खासकर खाने-पीने के सामान के आसमान छूते दाम से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में इन परिवारों में शादी-ब्याह के पलों पर भी ग्रहण लग गया है. लोग अपने बच्चों की शादी करने के लिए सूदखोरों से भी (ऋण) ले रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.