Bhopal News: कोरोना कर्फ्यू में कल से और मिलेगी राहत, जानें क्‍या खुलेगा, क्‍या रहेगा बंद

भोपाल के दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा:  विश्वास सारंग

भोपाल के दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा: विश्वास सारंग

Bhopal News: मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) के मुताबिक, गुरुवार यानी 9 जून से कोरोना कर्फ्यू में और राहत दी जाएगी. बाजार फिर से खुलेंगे, तो होटलों से खाना पैक कराकर घर ले जाने की सुविधा होगी. हालांकि इस दौरान कई चीजें अभी भी बंद रहेंगी.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने कहा कि भोपाल में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में गुरुवार से और ढील दी जाएगी, लेकिन इसके लिए दुकानदारों और उनके कर्मचारियों को टीका लगवाना होगा.

जिला प्रशासन और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बाजार खोलने संबंधी बैठक के बाद सारंग (भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री) ने कहा,' बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी भोपाल में गुरुवार से सारे बाजार खुलेंगे, इसके लिये दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा और इसके लिए बुधवार को टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा.

मंत्री विश्वास सारंग ने कही ये बात

इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि गुरुवार से बाजार फिर से खुलेंगे. दुकानदारों को शारीरिक दूरी और मास्क पहनने को सुनिश्चित करते हुए कोविड-19 अनुरूप व्यवहार का पालन करना होगा. फिलहाल भोपाल में वीकेंड कर्फ्यू लागू है. वहीं, उन्‍होंने बताया कि प्रशासन शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने पर विचार कर रहा है. हालांकि रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक प्रतिदिन नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. इसके अलावा सारंग ने कहा कि होटलों से खाना पैक कराके ले जाने की सुविधा दी जाएगी, लेकिन स्विमिंग पूल, जिम और सिनेमा पर कोई छूट नहीं दी जाएगी.
मध्य प्रदेश में 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में राहत मिली है

मध्य प्रदेश में 12 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया था और 1 जून से कर्फ्यू के प्रतिबंधों में सीमित तौर पर ढील दी गई है. इसके तहत उद्योगों को दुकानों की कुछ श्रेणियों का संचालन फिर से शुरु करने की अनुमति दी गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार को भोपाल में कोरोना संक्रमण के 131 नए मामले दर्ज किए गये हैं. भोपाल में कुल मामलों की संख्या 1,22,082 हो गई है. फिलहाल भोपाल में 2,042 मरीज कोरोना संक्रमण से अपना उपचार करा रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज