कल से भोपाल को किया जाएगा अनलॉक, केवल इन दुकानों को खोलने की मिलेगी इजाजत

भोपाल के न्यू मार्केट इलाके में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोल घेरा बनाते हुए

भोपाल के न्यू मार्केट इलाके में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोल घेरा बनाते हुए

सोमवार को भोपाल (Bhopal) के न्यू मार्केट इलाके में पहुंचे चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और अफसरों ने यहां दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग मार्क बनाए और व्यापारियों को इस बात की समझाइश दी कि अनलॉक (Unlock) के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करने की सलाह दें

  • Share this:

भोपाल. तकरीबन दो महीने बाद मंगलवार एक जून से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अनलॉक (Bhopal Unlock) की शुरुआत होगी. भोपाल को अनलॉक किए जाने का खाका तैयार हो चुका है. सोमवार को प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang), कलेक्टर अविनाश लवानिया समेत अन्य अफसर भोपाल (Bhopal) की सड़कों पर उतरे. शहर को अनलॉक (Unlock) करने से पहले मंत्री और अधिकारियों ने व्यापारियों और आम लोगों को जागरूक किया और उन्हें समझाइश दी.

न्यू मार्केट इलाके में पहुंचे मंत्री विश्वास सारंग और अफसरों ने यहां दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग मार्क बनाए और व्यापारियों को इस बात की समझाइश दी कि अनलॉक के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करने की सलाह दें. इस दौरान उन्होंने माइक के जरिए लोगों को बताया कि अनलॉक के दौरान कोविड 19 गाइडलाइन का पालन करना होगा. अनलॉक में प्रशासन के निर्देशों के पालन पर नजर रखने के लिए कोरोना सेफ्टी टीम यानी सीएसटी का गठन किया गया है. कोरोना सेफ्टी टीम में पुलिस, नगर निगम राजस्व का अमला शामिल होगा.

वहीं, भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि केवल जरूरी सेवाओं में शामिल दुकानों को ही खोला जाएगा. राजधानी में फल और सब्जी की मंडी शुरू नहीं होगी. उन्होंने कहा कि जिन वार्डों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं वहां पर कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जाएगा.

फिलहाल भोपाल में अनलॉक प्रक्रिया के दौरान 25 फीसदी दुकानों को खोलने की तैयारी है. हालांकि अनलॉक के दौरान शहर में शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. इस दौरान बेवजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में अनलॉक के नियमों को लेकर फैसला हो चुका है. शहर की दुकानों को रात आठ बजे बंद किया जाएगा. सोमवार शाम तक जिला प्रशासन भोपाल को अनलॉक किए जाने की गाइडलाइन जारी करेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज