अपना शहर चुनें

States

BHOPAL : अनुशासनहीनता की तो बाहर कर दिए जाओगे, ये है यूथ कांग्रेस की नई गाइडलाइन

MP NEWS विक्रांत भूरिया ने कहा यूथ कांग्रेस में खाली पड़े पद अगले 15 दिन में भर दिए जाएंगे.
MP NEWS विक्रांत भूरिया ने कहा यूथ कांग्रेस में खाली पड़े पद अगले 15 दिन में भर दिए जाएंगे.

BHOPAL : यूथ कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और बिजली सहित किसानों के मुद्दों पर लड़ाई लड़ेगी.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस अब पार्टी संगठन में अनुशासनहीनता पर लगाम कसने की तैयारी में है. इसकी शुरुआत एमपी में यूथ कांग्रेस(Youth Congress) से हो रही है. संगठन ने गाइडलाइन जारी कर दी है कि जिसने भी पार्टी का अनुशासन तोड़ा उसे फौरन निकाल बाहर कर दिया जाएगा.

कांग्रेस और उससे जुड़े संगठनों के कार्यक्रमों में अनुशासनहीनता पर उठने वाले सवाल पर अब यूथ कांग्रेस विराम लगाने की तैयारी में है. यूथ कांग्रेस ने तय किया है कि संगठन में अनुशासनहीनता और निष्क्रियता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. निष्क्रिय, अनुशासनहीनता करने वाले पदाधिकारियों को तत्काल हटा दिया जाएगा





नयी टीम की पहली बैठक
प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में नवनिर्वाचित प्रदेश पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक में यूथ कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने संगठन की नई गाइड लाइन जारी की. उन्होंने कहा यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को राजनीतिक कार्यक्रम के साथ ही रचनात्मक और सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए युवाओं को जोड़ना होगा. महंगाई, बेरोजगारी और बिजली सहित किसानों के मुद्दों पर यूथ कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी. जिलों में संगठन के जो पद खाली हैं, वो अगले 15 दिन में भर दिये जाएंगे. साथ ही नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जिला स्तर पर प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे. प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यूथ कांग्रेस को ब्लॉक स्तर पर मजबूत बनाने पर भी चर्चा हुई.

प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन का आव्हान
बैठक में पदाधिकारियों को एआईसीसी के प्रशिक्षण विभाग प्रमुख ने भी संबोधित किया। सचिन राव ने कांग्रेस के इतिहास की जानकारी यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को दी.प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय सचिव अंकित डेढ़ा ने कहा युवक कांग्रेस के साथियों को प्रदेश के युवाओं की आवाज बनकर प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए खड़ा होना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज