Home /News /madhya-pradesh /

MP के स्कूलों में आज नहीं होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार, कोरोना के कारण कार्यक्रम रद्द

MP के स्कूलों में आज नहीं होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार, कोरोना के कारण कार्यक्रम रद्द

BHOPAL. स्वामी विवेकानंद की जयंती पर प्रदेश के स्कूलों में सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम था.

BHOPAL. स्वामी विवेकानंद की जयंती पर प्रदेश के स्कूलों में सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम था.

Surya Namaskar program cancel : कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण आज 12 जनवरी को स्कूलों में होने वाला सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. सीएम शिवराज ने जनता से अपील की है कि वो घर पर रहें सुरक्षित रहें. वहीं सूर्य नमस्कार करें. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश के स्कूलों में आज सामूहिक सूर्य नमस्कार (Surya Namaskar) कार्यक्रम नहीं होगा. कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) के कारण सरकार ने कार्यक्रम रद्द कर दिया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सीएम ने बच्चों से अपील की है कि वो अपने घर पर रहकर ही सूर्य नमस्कार करें.

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण शिवराज सरकार ने मंगलवार देर रात बड़ा फैसला लिया. मुख्यमंत्री ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर लिखा कि 12 जनवरी को स्कूलों में सामूहिक सूर्य नमस्कार नहीं होगा. कहीं पर भी सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन नहीं किए जाएंगे. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

घर पर सूर्य नमस्कार करें
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों से अपील की है कि कोविड 19 गाइड लाइन का पालन करते हुए घर पर ही सूर्य नमस्कार करें. इसकी फोटो और वीडियो वो सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं. लेकिन कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए ही सूर्य नमस्कार किया जाए. मुख्यमंत्री ने यह भी साफ कहा है कि वो खुद भी घर पर ही सूर्य नमस्कार और प्राणायाम करेंगे.

ये भी पढ़ें- ये कश्मीर नहीं सिवनी है : सड़क पर बिछी ओलों की चादर, इंदौर में रहा सबसे ठंडा दिन

कोरोना के कारण कार्यक्रम रद्द
राज्य सरकार ने प्रदेश भर के स्कूलों में 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन की तैयारी की थी. लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए इस आयोजन पर सवाल खड़े हो रहे थे. इसलिए मंगलवार देर रात सरकार ने स्कूलों में सामूहिक सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम रद्द कर दिया. लोग घर पर रहकर सुरक्षित तरीके से सूर्य नमस्कार कर सकते हैं. 12 जनवरी को पिछले कुछ साल से सूर्य नमस्कार का आयोजन हो रहा है. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जरूरी है कि सामूहिक कार्यक्रम ना हों. खुद को सुरक्षित रखते हुए घर पर ही सूर्य नमस्कार करें.

Tags: Madhya pradesh latest news, Swami vivekananda, Yoga

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर