Home /News /madhya-pradesh /

big breaking mp police constable recruitment physical test postponed till 2 june new schedule from 6th june announced mpsg

भीषण गर्मी की वजह से पुलिस आरक्षक भर्ती के फिजिकल टेस्ट स्थगित, नोट करें नई तारीख

MP Police Latest News. पुलिस आरक्षक के 6000 पदों पर भर्ती की जाना है.

MP Police Latest News. पुलिस आरक्षक के 6000 पदों पर भर्ती की जाना है.

Police Constable Recruitment Exam. मध्य प्रदेश में पुलिस आरक्षक के खाली पड़े 6000 पदों पर भर्ती के लिए इसी साल 8 जनवरी से 17 फरवरी तक परीक्षा ली गयी थी. उसमें सफल प्रतिभागियों के 9 मई से फिजिकल टेस्ट शुरू हुए थे. लेकिन कल जबलपुर में 22 साल के एक प्रतिभागी की मौत के बाद गृह विभाग ने भीषण गर्मी को देखते हुए फिजिकल टेस्ट स्थगित कर दिए हैं. नयी तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में हो रही पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट भीषण गर्मी की वजह से 2 जून तक स्थगित कर दिए गए हैं. जबलपुर में कल एक प्रतिभागी की मौत के बाद सरकार ने ये फैसला किया. फिलहाल 13 मई 2022 से 2 जून 2022 तक होने वाले फिजिकल टेस्ट स्थगित किए गए हैं. अब उनका फिजिकल टेस्ट 6 जून से होगा, लेकिन उसकी सूचना उन्हें अलग से दी जाएगी. 3 जून 2022 से 5 जून 2022 तक होने वाली परीक्षा यथावत रहेगी. उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

बुधवार को जबलपुर में फिजिकल टेस्ट में दौड़ के दौरान 22 साल के एक प्रतियोगी की मौत के बाद गृह विभाग ने फिजिकल परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर परीक्षा के फिजिकल टेस्ट स्थगित किए जाने की जानकारी दी.

6 हजार पदों पर भर्ती

आरक्षक (जी.डी.) और आरक्षक (रेडियो) के कुल 6000 पदों पर भर्ती के लिए प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) भोपाल ने 8 जनवरी से 17 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन परीक्षा ली थी. इस परीक्षा का परिणाम 24 मार्च को वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर घोषित किया जा चुका है, उसमें जो उम्मीदवार पास हो गए थे. उनकी अगले चरण के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PPT) ली जा रही थी. परीक्षार्थियों के दस्‍तावेजों की जांच और फिजिकल टेस्ट 9 मई से शुरू हो गए थे. इसमें 800 मीटर दौड़, लम्बी कूद और गोला फेंक शामिल हैं. ये टेस्ट मध्‍यप्रदेश के 6 शहरों में 9 मई से 5 जून 2022 तक रोज होना थे. समय सुबह 6:30 बजे का था.

पीईबी की वेबसाइट पर जानकारी

ऑनलाइन परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को पीईबी की वेबसाइट से अपना सूचना पत्र डाउनलोड कर तय जगह पहुंचना था, वहां उनका फिजिकल टेस्ट हो रहा था.

ये भी पढ़ें- बेटे को आरक्षक बनाने का सपना लेकर आया पिता पार्थिव देह लेकर लौटा, दो साल में दो बेटों की मौत

फिजिकल टेस्ट के लिए तय स्थान

-भोपाल में मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, लाल परेड ग्राउड.

– इंदौर में पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) मूसाखेड़ी, इंदौर.

-ग्‍वालियर में परेड ग्राउण्ड 14वीं वाहिनी विसबल कम्‍पू ग्वालियर.

-जबलपुर में परेड ग्राउंड 6 वीं वाहिनी विसबल रांझी जबलपुर.

-उज्‍जैन में महानंदा एरीना ग्राउण्ड देवास रोड उज्जैन.

– सागर में शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज बहेरिया सागर में फिजिकल टेस्ट हो रहे थे.

जबलपुर में हादसा

बुधवार को जबलपुर में फिजिकल टेस्ट में 800 मीटर की दौड़ के दौरान सिवनी से आए एक प्रतिभागी नरेन्द्र की मौत हो गयी थी. वो 22 साल का था. दौड़ पूरी करते ही वो निढाल होकर गिर पड़ा. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. उस घटना के बाद ही गृह विभाग ने गर्मी को देखते हुए परीक्षा स्थगित कर दी हैं.

Tags: Madhya pradesh Police, Recruitment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर