होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कोरोना के प्रतिबंधों से मुक्त हुआ मध्य प्रदेश, आज से नाइट कर्फ्यू भी खत्म लेकिन...

कोरोना के प्रतिबंधों से मुक्त हुआ मध्य प्रदेश, आज से नाइट कर्फ्यू भी खत्म लेकिन...

MP Latest News. नाइट कर्फ्यू हटाते ही एमपी में अब कोरोना के सारे प्रतिबंध भी खत्म हो गए हैं, लेकिन गाइड लाइन का पालन सख्ती से करना होगा.

MP Latest News. नाइट कर्फ्यू हटाते ही एमपी में अब कोरोना के सारे प्रतिबंध भी खत्म हो गए हैं, लेकिन गाइड लाइन का पालन सख्ती से करना होगा.

MP Big News. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा आज से एमपी में नाइट कर्फ्यू उठा लिया गया है. सीएम शिवराज सि ...अधिक पढ़ें

भोपाल. पूरे मध्य प्रदेश में आज से नाइट कर्फ्यू(Night Curfew) खत्म हो गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये फैसला किया. कोरोना के कारण पूरे प्रदेश में करीब दो साल से नाइट कर्फ्यू जारी थी. लेकिन अब हालात सुधरने के बाद सरकार ने नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया. गृह विभाग ने इसका आदेश जारी कर दिया है. इसी के साथ कोरोना काल के सारे प्रतिबंध खत्म हो गए हैं. लेकिन कोरोना गाइड लाइन का पालन सभी को अनिवार्य रूप से करना होगा.

सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा आज से एमपी में नाइट कर्फ्यू उठा लिया गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात की समीक्षा के बाद ये फैसला किया. अब पूरी तरह से एमपी में कोरोना के सभी तरह के प्रतिबंधों से मुक्ति मिल गयी है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा लेकिन अभी कोरोना गया नहीं है. सोमवार को भी 7 हजार सैंपल टेस्ट किए गए हैं. इसलिए सारे एहतियात बरतने जरूरी हैं. कोरोना गाइड लाइन का पालन सभी को करना होगा.

कोरोना समीक्षा बैठक के बाद फैसला
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दोपहर में कोविड-19 की समीक्षा के लिए बैठक बुलायी थी. बैठक के बाद नाइट कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया. मुख्यमंत्री ने आज से ही नाइट कर्फ्यू हटाने का ऐलान किया. सीएम के निर्देश के बाद गृह विभाग ने भी आदेश जारी कर दिया. आदेश में कहा गया है कि कोरोना को लेकर पूर्व में जारी किए गए सभी तरह के प्रतिबंध खत्म किए जाते हैं. नाइट कर्फ्यू भी हटाया जाता है. यानी कि लोग अब 24 घंटे खुलकर बाहर आ जा सकेंगे. किसी तरह की बाध्यता नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- ‘सॉरी मां मैं बिगड़ गया हूं मुझे माफ कर देना’ सेकेंड ईयर के छात्र ने ये लिखकर कर लिया सुसाइड…

एहतियात बरतें
हालांकि गृह विभाग ने अपने आदेश में लोगों से अपील की है कि वो कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करें. पहले की तरह मास्क का इस्तेमाल करते रहेंगे और सोशल डिस्टेंस बनाए रखें. सेनेटाइजर का उपयोग करें. हाथ बार बार धोएं.

कोरोना काल से जारी था नाइट कर्फ्यू
कोरोना की तीसरी लहर के दौरान राज्य सरकार ने पहले की तरह प्रतिबंध लगाए थे. लेकिन सिलसिलेवार सरकार ने सभी तरह के प्रतिबंध हटा लिए हैं. राज्य सरकार के फैसले के बाद अब रात में भी लोग खुल कर बाहर निकल सकेंगे.

Tags: Madhya pradesh latest news, Night curfew

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें