मुख्यमंत्री शिवराज इस बार नहीं मनाएंगे होली, जानिए क्यों और किस दबाव में किया ये फैसला?

होली के मौके पर सीएम शिवराज ने संयम बरतने की अपील की है. (File)

होली के मौके पर सीएम शिवराज ने संयम बरतने की अपील की है. (File)

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने इस बार बड़ा फैसला किया है. वे इस बार होली नहीं मनाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोग संयम बरतें और अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें.

  • Last Updated: March 28, 2021, 1:14 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बार होली नहीं मनाएंगे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से वे घर पर ही रहेंगे. मुख्यमंत्री ने रविवार को स्मार्ट पार्क में आम का पौधा लगाया. इस दौरान उन्होंने होली न मनाने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा मैं होली पर परिवार के साथ रहूंगा. मैं हर साल जनता के साथ होली खेलता था. सीएम हाउस में लोग आते थे रंग गुलाल उड़ाते थे. मैंने फैसला लिया है इस बार रंग गुलाल नहीं उड़ेगा. होली हम रंगों के साथ नहीं मनाएंगे. मेरी होली मेरे परिवार के साथ होगी.

संयम रखने की अपील

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज से हमारे त्योहार प्रारंभ हो रहे हैं. मैंने अपील की थी कि त्योहार, उत्सव, आनंद हमारी परंपरा है, लेकिन जब आपात स्थिति होती है तब हमको संभलने की जरूरत है. किसी भी त्योहार, किसी भी धर्म का हो उसको मनाने पर रोक नहीं है, लेकिन संयम की जरूरत है. कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, जो प्रदेश में नहीं बल्कि देश में बढ़ रहा है. आज प्रदेश में 2200 से ज्यादा मामले आए. हम लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. व्यवस्थाएं बना रहे हैं. रस्म की जितनी जरूरत है उतनी ही परमिशन जिला प्रशासन से ले लें और परंपरा का निर्वाह करें. लेकिन भीड़ इकट्ठी न करें.
अभी सिर्फ संडे का लॉकडाउन रहेगा जारी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी जिन जिलों में संक्रमण ज्यादा है वहां संडे के दिन लॉकडाउन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि हम अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बना रहे हैं. ताकि, मरीज को सभी सुविधा मिल जाएं. आर्थिक गतिविधियां प्रभावित न हों इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. अभी सिर्फ संडे का लॉकडाउन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज