होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP: रीवा से उड़ान भर सकेंगे बड़े हवाई जहाज, इंदौर का होगा अब ग्रीन एयरपोर्ट

MP: रीवा से उड़ान भर सकेंगे बड़े हवाई जहाज, इंदौर का होगा अब ग्रीन एयरपोर्ट

रीवा में बड़े जहाज उतारने की केंद्र सरकार की योजना है. इसलिए केंद्र सरकार ज्यादा भूमि की मांग कर रही है.

रीवा में बड़े जहाज उतारने की केंद्र सरकार की योजना है. इसलिए केंद्र सरकार ज्यादा भूमि की मांग कर रही है.

Green Airport Indore. रीवा एयरपोर्ट से बड़े जहाज भी उड़ान भर सकेंगे. केंद्र सरकार की रीवा एयरपोर्ट पर बड़े जहाज उतारने ...अधिक पढ़ें

दिल्ली. मध्य प्रदेश के रीवा में भी अब बड़े हवाई जहाज उड़ान भर सकेंगे. केंद्र सरकार की रीवा में बड़े जहाज उतारने की योजना है. इसके साथ ही केंद्र सरकार दिवाली के तोहफे के तौर पर इंदौर एयरपोर्ट को ग्रीन एयरपोर्ट बना देगी. इसमें केंद्र सरकार ने राज्य से एयरस्ट्रिप के लिए 135 एकड़ भूमि की मांग की है. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने इसकी जानकारी दी है. वह राज्यों के नागरिक उड्डयन मंत्रियों के सम्मेलन में शामिल हुए थे.

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि राज्य सरकार ने एटीएफ पर वैट 25% से घटाकर 4% कर दिया है. वहीं कई राज्यों ने वेट सिर्फ 1 फीसदी ही कम किया है. उन्होंने कहा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की वैट कम करने की अपील के बारे में सीएम शिवराज सिंह चौहान बताएंगे. गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि राज्यों के नागरिक उड्डयन मंत्रियों के सम्मेलन में रीवा एयरस्ट्रिप के विस्तार के लिए केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने 135 एकड़ भूमि की मांग की. इसमें राज्य सरकार 35 एकड़ भूमि दे चुकी है.

इंदौर का बनेगा ग्रीन एयरपोर्ट 
गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि रीवा में बड़े जहाज उतारने की केंद्र सरकार की योजना है. इसलिए केंद्र सरकार ज्यादा भूमि की मांग कर रही है. इस मांग को परिवहन मंत्री सीएम के सामने भी रखेंगे. उन्होंने कहा इंदौर को भी केंद्र सरकार बड़ी सौगात देने जा रही है, इंदौर एयरपोर्ट को ग्रीन एयरपोर्ट में तब्दील किया जाएगा. इसके लिए 25 हजार एकड़ भूमि केंद्र सरकार को दे चुके हैं. इंदौर व्यापारिक हब होने के कारण रोजगार भी मिलेगा. उन्होंने सम्मेलन में मध्य प्रदेश के एक शहर से दूसरे शहर को जोड़ने के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग रखी.

ये भी पढ़ें- पैंट के भीतर छुपा रखा था 50 लाख का सोना, पुलिस ने तलाशी ली तो टपकने लगे जेवर

केंद्रीय मंत्री शहरों को जोड़ने का काम कर रहे 
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्र सरकार में जिम्मेदारी मिलने के बाद से प्रदेश को कई सौगात मिल चुकी हैं. जबलपुर से इंदौर, इंदौर से ग्वालियर फ्लाइट मिली. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य राज्य के एक शहर से दूसरे शहर को जोड़ने पर काम कर रहे हैं. रीवा में बड़ा एयरपोर्ट बनने से इलाके के लोगों को फायदा तो होगा, साथ ही कई समस्याओं का भी हल होगा. उन्होंने कहा राज्य के लोग खुशकिस्मत हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह यहां लगातार दौरा कर रहे हैं.

प्रदेश को कुछ न कुछ देकर जाते हैं पीएम
परिवहन मंत्री ने कहा उज्जैन अब दुनिया के मानचित्र पर छा गया है. महाकाल में श्रद्धालुओं की संख्या अब लाखों में होने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह खाली हाथ नहीं आते. कुछ ना कुछ देकर जाते हैं. उन्होंने कहा 2023 विधानसभा के लिए राज्य सरकार मन बना चुकी है फिर से भाजपा की सरकार बनानी है.

Tags: Govind singh Rajput, Indore News Update, Jyotiraditya Scindia, Madhya Pradesh News Updates, Rewa News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें