Home /News /madhya-pradesh /

शिवराज सरकार की बड़ी पहल: दूसरे राज्यों से 8000 मजदूर रवाना, गुजरात से 2000 पहुंचे

शिवराज सरकार की बड़ी पहल: दूसरे राज्यों से 8000 मजदूर रवाना, गुजरात से 2000 पहुंचे

गुजरात से मध्य प्रदेश के झाबुआ पहुंचे मजदूर

गुजरात से मध्य प्रदेश के झाबुआ पहुंचे मजदूर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान के मुख्यमंत्रियों से बात की है. अबतक 2 हज़ार से ज्यादा मज़दूर गुजरात से मध्य प्रदेश लौट चुके हैं.

भोपाल. मध्य प्रदेश के दूसरे राज्‍यों में फंसे मजदूरों (Labour) को बसों से प्रदेश वापस लाने का सिलसिला जारी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने इस बारे में उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान के मुख्यमंत्रियों से बात की है. अबतक 2 हज़ार से ज्यादा मज़दूर गुजरात (Gujrat) से मध्य प्रदेश लौट चुके हैं. झाबुआ ज़िले के पिटोल बॉर्डर पर मजदूरों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. अभी तक वहाँ पर गुजरात से 17 बसें पहुंच चुकी है. बॉर्डर पर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है.

राजस्थान से भी प्रदेश आने लगे हैं मजदूर

राजस्‍थान से भी मजदूरों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. गुजरात से 2400 मजदूर 98 बसों से मध्‍यप्रदेश के लिए रवाना हो चुके हैं. अन्‍य राज्‍यों से भी मजदूरों को शीघ्र प्रदेश वापस बुलाया जाएगा.

सभी मजदूरों को किया जाएगा क्वारेंटाइन

सभी मजदूरों की स्‍क्रीनिंग स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण करवाया जाएगा. उन्‍हें होम क्वारेंटाइन में रखा जाएगा. आवश्‍यकता होने पर उन्‍हें गांव के बाहर एक केन्‍द्र में भी रखा जा सकता है. इसमें वे प्रशासन की मदद करें. मुख्यमंत्री ने गांव वालों से अनुरोध किया है कि वे बाहर से लौटने वाले अपने मजदूर भाइयों का सहयोग करें.

ई-पास के लिए यहां करें लॉगइन

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि कई परिवारों के बच्‍चे अन्‍य राज्‍यों अन्‍य जिलों में हैं, मां बाप उन्‍हें वापस बुलाना चाहते हैं, हम उनके लिए भी ई-पास की व्‍यवस्‍था कर रहे हैं. ई-पास के लिए लिंक https://mapit.gov.in/covid-19/ पर लॉगइन कर सकते हैं. वे अपने साधनों से अपने घर लौट सकेंगे, लेकिन इंदौर, भोपाल, उज्‍जैन जैसे संक्रमित जिलों में बाहर से ना ही कोई आएगा और ना ही कोई बाहर जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP पुलिस का FSL कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला फॉरेंसिक लैब बना

बड़गांव में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव, सैलून पर बाल कटवाने से संक्रमण फैलने का शक!

Tags: Bhopal, Lockdown, Madhya pradesh news, Migrant labour, Shivraj singh chauhan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर