Home /News /madhya-pradesh /

big news nia took over ratlam sufa terror module case mp police will not interfere read latest update cgpg

सूफा आतंकी केस को NIA ने किया टेकओवर, MP पुलिस का नहीं रहेगा कोई दखल 

Madhya Pradesh News:  बांग्लादेशी आतंकी मामले के बाद अब सूफा टेरर मॉड्यूल केस को एनआईए ने टेकओवर कर लिया है.

Madhya Pradesh News: बांग्लादेशी आतंकी मामले के बाद अब सूफा टेरर मॉड्यूल केस को एनआईए ने टेकओवर कर लिया है.

MP Sufa Terror Module Case Latest Update: बांग्लादेशी आतंकी केस (Bangladeshi terrorist case MP) के बाद अब एनआईए ने रतलाम के सूफ़ा आतंकी (Ratlam Soofa Terriost Case) केस को भी टेकओवर कर लिया है. अब जांच एजेंसी जल्द इस केस में एफआईआर दर्ज कर सकती है. बता दें कि अपने स्तर पर लगातार एनआईए इस केस की जांच कर रही थी, लेकिन हैंडओवर लेने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस का इस केस में कोई दखल नहीं रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर अब एनआईए ने एक और केस को टेकओवर कर लिया है. पहले बांग्लादेशी आतंकी केस को टेकओवर करने के बाद एफआईआर दर्ज एनआईए ने की थी. अब रतलाम के सूफ़ा आतंकी केस को टेकओवर करने के बाद एनआईए जल्द एक और एफआईआर दर्ज कर सकती है. यह सब मध्य प्रदेश में पहले आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए किया जा रहा है. रतलाम सूफ़ा आतंकी केस को एनआईए ने टेकओवर कर लिया. अपने स्तर पर लगातार एनआईए जांच कर रही थी, लेकिन केस हैंडओवर लेने के बाद एमपी पुलिस का इस केस में कोई दखल नहीं रहेगा. सिर्फ मदद की भूमिका में एमपी पुलिस की एजेंसियां रहेगी.

इस मामले में NIA जल्द एफआईआर भी दर्ज कर सकती है. मध्य प्रदेश में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं. यही कारण है कि लगातार मिल रहे इनपुट के कारण एनआईए जल्द भोपाल में अपनी एक नई ब्रांच खोलने जा रही है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस ब्रांच को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में खुलने वाली NIA की ब्रांच सूफ़ा और  JMB जैसे आतंकी संगठनों की गतिविधियों की जांच करेगी.
जानें क्या है पूरा मामला

जयपुर को दहलाने की साजिश रचने वाले कट्‌टरपंथी संगठन ‘सूफा’ रतलाम कनेक्शन निकला था. इस संगठन की नींव मध्य प्रदेश के रतलाम में 2012 में रखी गई थी. धर्म के प्रचार की आड में यह संगठन आतंकी गतिविधियों तक पहुंच गया. ये पाकिस्तान के आतंकी संगठन को फॉलो करते थे. यहां के 40 से 45 युवाओं ने मिलकर संगठन बनाया था. 2015 में एनआईए की टीम ने रतलाम में दबिश देकर ‘सूफा’ के असजद समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया था.

रतलाम में एमपी पुलिस ने इमरान, आसिफ खान और आसिम पटेल को गिरफ्तार कर राजस्थान पुलिस को सौंपा था. इमरान ने अपने तीन लोगों को विस्फोटक सामग्री के साथ राजस्थान भेजा था, जिन्हें राजस्थान में पकड़ लिया था. इससे पहले 30 मार्च को राजस्थान पुलिस ने सैफुल्ला, अल्तमस और जुबेर को पकड़ा था. अब कुल 6 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:  अब रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे लड्डू, मसाले और खीर, वोकल फॉर लोकल को मिलेगा बढ़ावा, पढ़ें डिटेल

स्लीपर सेल की तरह काम कर रहे थे आतंकी

सूफा कट्टरपंथी सोच के कुछ युवकों का एक संगठन है. यह संगठन समाज में कट्टरपंथी सोच और तौर-तरीकों का हिमायती है. यह आतंकियों के स्लीपर सेल की तरह काम करता है. ग्रुप समाज में रहन-सहन के तौर-तरीके अपने हिसाब से चलाने के लिए विवादों में रहा है. मुस्लिम समाज के शादी-विवाह तथा अन्य कार्यक्रम रीति-रिवाजों को सूफा ने हिंदू रीति-रिवाज बताकर विरोध किया था. इस संगठन ने रतलाम में दो बड़े हत्याकांड को भी अंजाम दिया था.

Tags: Bhopal news, Mp news, NIA, Ratlam news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर