होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /बिहार के गैंग ने MP में लूटा था 5 करोड़ का सोना और नकदी, 2 आरोपी गिरफ्तार

बिहार के गैंग ने MP में लूटा था 5 करोड़ का सोना और नकदी, 2 आरोपी गिरफ्तार

मध्‍यप्रदेश के कटनी में सोना लूटने वाले गिरोह के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. ( फोटो- वीडियो ग्रैब)

मध्‍यप्रदेश के कटनी में सोना लूटने वाले गिरोह के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. ( फोटो- वीडियो ग्रैब)

मध्‍यप्रदेश के कटनी जिले में हुई लूट की बड़ी घटना के बाद पुलिस ने बिहार (Bihar) के गैंग के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार किया ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश के कटनी जिले में सोने के आभूषणों को गिरवी रखवाकर ऋण की पेशकश करने वाले एक बैंक से कथित तौर पर करीब पांच करोड़ रुपये का सोना और 3.5 लाख रुपये नकद लूटने वाले बिहार के एक गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस (MP Police) ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह गिरोह कई बैंक से अब तक कथित तौर पर 300 किलोग्राम सोना लूट चुका है. सर्राफा बाजार के अनुसार, 300 किलोग्राम सोने की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये है.

कटनी के पुलिस अधीक्षक एस.के. जैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि इस गिरोह के छह सदस्यों ने शनिवार को कटनी जिले के बरगवां इलाके में बैंक कर्मचारियों को पिस्तौल का खौफ दिखाकर वहां से कीमती सामान और नकदी लूट लिया था. उन्होंने कहा, ‘हमने इस मामले में मध्य प्रदेश के मंडला से रविवार को दो लोगों शुभम तिवारी (24) निवासी पटना और अंकुश साहू (25) निवासी बक्सर को गिरफ्तार किया है. इन दोनों को हमने मंडला जिले की पुलिस की मदद से पकड़ा है.’

10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

उन्होंने कहा कि इन दोनों आरोपियों को कटनी स्थित प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी (जेएमएफसी) की अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. अधिकारी ने बताया कि गिरोह के चार अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों की पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोने के आभूषणों को गिरवी रखवाकर ऋण की पेशकश करने वाले कई बैंक से यह गिरोह अब तक कथित तौर पर 300 किलोग्राम सोना लूट चुका है.

बिहार की बेऊर जेल में बंद है गिरोह का मास्‍टरमाइंड 

भोपाल सर्राफा महासंघ के प्रवक्ता नवनीत अग्रवाल ने बताया कि बाजार में 300 किलो सोने की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये है. पुलिस अधीक्षक जैन ने कहा, ‘हम इस गिरोह द्वारा की गई डकैतियों के रिकॉर्ड एकत्र कर रहे हैं.’ उन्होंने बताया कि जांच से पता चला कि इस गिरोह का कथित मास्टरमाइंड सुबोध सिंह बिहार में बेऊर जेल में बंद है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस गिरोह के काम करने के तरीके को समझने के लिए सिंह की बेऊर जेल में हिरासत की मांग कर सकती है. जैन ने कहा कि इस गिरोह ने 29 अगस्त को उदयपुर के एक बैंक से कथित तौर पर 24 किलोग्राम सोना और 11 लाख रुपये नकद लूटा था. उन्होंने कहा कि इस गिरोह ने धनबाद, आगरा, हावड़ा और देश के अन्य स्थानों पर भी सोने की लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है.

Tags: Bihar News, MP Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें