Home /News /madhya-pradesh /

फर्जी Facebook id से लड़कियों को ब्लैकमेल करता था आरोपी, बिहार से हुई गिरफ्तारी

फर्जी Facebook id से लड़कियों को ब्लैकमेल करता था आरोपी, बिहार से हुई गिरफ्तारी

आरोपी को रोहतास ज़िले के शाहपुर से गिरफ्तार किया गया है

आरोपी को रोहतास ज़िले के शाहपुर से गिरफ्तार किया गया है

भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch) ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार (arrest) किया है जो ट्रेनों (trains) में यात्रा के दौरान लड़कियों से दोस्ती करता था. बाद में सोशल मीडिया (Social media) में आपत्तिजनक फोटो लोड कर उन्हें ब्लैकमेल (blackmail) करता था. रायसेन (Raisen) निवासी एक युवती की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. बिहार (Bihar) में बैठकर रायसेन (Raisen) की युवती को बदनाम करने की साजिश रचने वाले आरोपी को भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime branch) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ट्रेन में सफर के दौरान लड़कियों से दोस्ती कर फर्जी फेसबुक आईडी (Fake facebook id) पर आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर ब्लैकमेलिंग का गोरखधंधा करता था. क्राइम ब्रांच को युवती ने शिकायत की थी कि उसके आपत्तिजनक फोटो बिहार में रहने वाले आरोपी शुभम सिंह ने फेसबुक पर अपलोड किए हैं. आरोपी लगातार व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर युवती को धमकियां दे रहा था.

ऐसे काम करता था आरोपी 
आरोपी शुभम ट्रेन में सफर के दौरान लड़कियों से मुलाकात कर उनसे दोस्ती करता है. दोस्ती होने के बाद आरोपी आपत्तिजनक फोटो फर्जी फेसबुक आईडी पर अपलोड कर ब्लैकमेलिंग करता था. रायसेन की युवती के अलावा भी आरोपी ने कई लड़कियों को फंसाया है. पुलिस को कई लड़कियों के बारे में पता चला है, जिनकी जांच की जा रही है.

बिहार से हुई गिरफ्तारी
रायसेन निवासी निर्भया (परिवर्तित नाम/स्थान) की शिकायत की जांच की, तो आरोपी शुभम सिंह जो कि बिहार के रोहतास ज़िले के शाहपुर का रहने वाला है, का पता चला. आरोप है कि आरोपी शुभम ने युवती की फर्जी फेसबुक आईडी तैयार कर उस पर युवती की फोटो अपलोड की. क्राइम ब्रांच की टीम फेसबुक से प्राप्‍त जानकारी के आधार पर मोबाइल नंबर के ज़रिए आरोपी तक तक पहुंची. आरोपी शुभम सिंह के खिलाफ मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार कर जिला कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें -
झाबुआ उप चुनाव : अब के रुझान में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया आगे, बीजेपी की 'अयोध्या' में सेंध

USA की तर्ज पर अब MP में मिलेगी महिलाओं को सुरक्षा, तैयार हो रहा है यह खास ‘सुरक्षा कवच’

Tags: Bhopal news, Facebook, Fake facebook profile, Madhya pradesh news, Madhya pradesh Police, Rohtas Nagar S30a064

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर