दमोह उपचुनाव: राहुल सिंह बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी घोषित, मलैया फैमिली का सरेंडर!

बीजेपी की ओर से राहुल लोधी का नाम पहले से ही तय था.

बीजेपी की ओर से राहुल लोधी का नाम पहले से ही तय था.

Damoh By-election 2021: दमोह विधानसभा की सीट कांग्रेस के विधायक राहुल सिंह लोधी के इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के बाद खाली हुई थी. कांग्रेस ने दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए अजय टंडन को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

  • Share this:
दमोह. दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने राहुल सिंह लोधी को अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी की ओर से राहुल लोधी का नाम पहले से ही तय था. हालांकि अधिकृत तौर पर भी उनके नाम का ऐलान कर दिया गया है. कांग्रेस ने दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए अजय टंडन को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. राहुल का नाम बीजेपी की ओर से घोषित होने से पहले मलैया फैमिली का दमोह में सरेंडर हो गया. पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ ने दमोह में मीडिया से बात करते हुए साफ किया कि वह विधानसभा का उपचुनाव नहीं लड़ेंगे और बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी के समर्थन में प्रचार करेंगे. सिद्धार्थ मलैया ने साफ किया कि उन्होंने यह फैसला उनके पिता के आदेश के बाद लिया है. हालांकि इससे पहले लगातार यह अटकलें चल रही थी कि अगर उपचुनाव में मलैया फैमिली के सदस्य को टिकट नहीं मिलता है तो फिर वह बागी होकर चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. प्रदेश संगठन की समझाइश के बाद ऐसी संभावना खारिज हो गई. दमोह में राहुल लोधी का मुकाबला अब अजय टंडन से होगा.

वीडी शर्मा ने कहा- सब साथ हैं

इससे पहले, सिद्धार्थ मलैया के उपचुनाव न लड़ने के ऐलान पर मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत करते हुए कहा कि मलैया परिवार से उपचुनाव में दावेदारी पहले भी नहीं थी. मलैया परिवार का दमोह बीजेपी को मजबूत करने में अहम योगदान रहा है, राजनीति में चुनाव लड़ने की अपेक्षा हर किसी की होती है इसमें कोई बुराई नहीं है. शर्मा की मानें तो पूरी पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी, वहीं कमलनाथ के दमोह दौरे पर शर्मा ने कहा कि कमलनाथ हों या दिग्विजय सिंह उनकी विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है. जनता जानती है कि आखिर उसका विकास कौन कर सकता है. मध्य प्रदेश में विपक्ष खत्म हो चुका है. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया.

17 अप्रैल को है उपचुनाव
दमोह विधानसभा की सीट कांग्रेस के विधायक राहुल सिंह लोधी के इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के बाद खाली हुई थी. हाल ही में चुनाव आयोग ने दमोह विधानसभा उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित किया है जिसके तहत 17 अप्रैल को उपचुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. नतीजे 2 मई को सामने आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज