MP By-Election: बीजेपी प्रत्‍याशी गिर्राज दंडोतिया के बिगड़े बोले, कमलनाथ पर विवादित बयान से भड़की कांग्रेस

शिवराज सरकार में राज्य मंत्री हैं गिर्राज दंडोतिया. (फाइल फोटो)
शिवराज सरकार में राज्य मंत्री हैं गिर्राज दंडोतिया. (फाइल फोटो)

मध्‍य प्रदेश उपचुनाव (MP By-Election) में नेताओं की बदजुबानी का सिलसिला जारी है. इस बार दिमनी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और शिवराज सरकार में राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) के बयान से हंगामा मचा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) में विवादित बयानों की एक लंबी लिस्ट तैयार हो गई है. जबकि नया बयान मुरैना के दिमनी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और शिवराज सरकार में राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) की तरफ से आया है. उन्‍होंने विधानसभा सीट पर चुनावी सभा के दौरान कमलनाथ (Kamalnath) और दिग्विजय सिंह को लेकर आपत्तिजनक बयान दे दिया, जिसको लेकर कांग्रेस अब भड़क उठी है. गिर्राज दंडोतिया ने दिमनी में कहा कि जिस तरीके से कमलनाथ ने डबरा में इमरती देवी के लिए शब्दों का इस्तेमाल किया उस तरीके के शब्दों का इस्तेमाल यदि दिमनी विधानसभा सीट पर करते तो उनका सिर काट लिया जाता. गिर्राज दंडोतिया के इस आपत्तिजनक बयान को लेकर अब सियासी बवाल उठ खड़ा हुआ है .

वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस ने जताई कड़ी आपत्ति
कांग्रेस पार्टी ने गिर्राज दंडोतिया के वायरल वीडियो को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि कांग्रेस भले ही अहिंसा के पुजारी हों, लेकिन ऐसे लोगों का इलाज भी उन्हें आता है. उन्‍होंने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह मंत्री की इस भाषा और बयान से सहमत हैं या नहीं. यदि सहमत नहीं है तो तत्काल उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बाहर करना चाहिए. तत्काल उन्हें पार्टी से भी निकाला जाना चाहिए और मंत्री के इस बयान को लेकर बीजेपी को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.


चुनाव आयोग से करेगी शिकायत


कांग्रेस ने इस वीडियो की शिकायत चुनाव आयोग से करने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस का कहना है कि वह चुनाव आयोग से शिकायत कर इस पूरे मामले में जरूरी कार्रवाई करने की मांग करेगी. साथ ही कांग्रेस पार्टी ने कमलनाथ को जान से मारने की धमकी देने और विवादास्पद आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में तत्काल प्रकरण दर्ज करने की मांग की है.

बहरहाल, पीसीसी चीफ कमलनाथ के आइटम शब्द को लेकर घिरी कांग्रेस पार्टी को अब फ्रंट पर आने का मौका मिल गया है. राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया के बयान को लेकर कांग्रेस अब बीजेपी पर हमलावर है. ऐसे में माना जा रहा है कि गिर्राज दंडोतिया के खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज