अपना शहर चुनें

States

भाजपा की राज्यसभा उम्मीदवार उइके आज भरेंगी नामांकन, सीएम रहेंगे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार
सं​पतिया उइके.
भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार सं​पतिया उइके.

मध्यप्रदेश से रिक्त राज्यसभा सीट के लिए घोषित भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार सं​पतिया उइके शुक्रवार दोपहर नामांकन फार्म जमा करेंगी.

  • Share this:
मध्यप्रदेश से रिक्त राज्यसभा सीट के लिए घोषित भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार सं​पतिया उइके शुक्रवार दोपहर नामांकन फार्म जमा करेंगी. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान मौजूद रहेंगे. उइके चार सेेट में नामांकन दाखिल करेंगी. बता दें कि केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री अनिल दवे के निधन से मप्र कोटे की यह सीट रिक्त हुई है.

जानकारी के अनुसार संपतिया उइके शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी. केन्द्रीय मंत्री अनिल दवे के निधन से खाली हुई सीट के लिए हो रहे चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार उइके वर्तमान में मंडला जिला पंचायत अध्यक्ष और प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की सदस्य हैं. दोपहर डेढ़ बजे उइके जब नामांकन दाखिल करेंगी, उस वक्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, बाबूलाल गौर सहित प्रदेश सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि उइके चार सेट में नामांकन दाखिल करेंगी. इस में सीएम शिवराज और उनकी कैबिनेट के सभी वरिष्ठ मंत्री प्रस्तावक होंगे. नामांकन भरने विधानसभा जाने से पहले उइके प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगी.

राजनीति के जानकारों की मानें तो राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे चुनाव में सत्ताधारी भाजपा ने उइके को प्रत्याशी बनाकर आदिवासी वोटरों को साधने की कोशिश की है. इससे न केवल अगले महीने आदिवासी बहुल इलाकों में होने वाले निकाय चुनावों में भाजपा को फायदा मिलेगा, बल्कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जनजाति की 47 सीटों पर जीत की पताका फहराने में भी मदद मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज