Home /News /madhya-pradesh /

2023 पर BJP की डिजिटल नजर, मोबाइल पर होगा हर बूथ का लाइव डाटा, PM मोदी रखेंगे सीधी नजर

2023 पर BJP की डिजिटल नजर, मोबाइल पर होगा हर बूथ का लाइव डाटा, PM मोदी रखेंगे सीधी नजर

Bhopal Latest News: संगठन एप के जरिए बीजेपी हर बूथ को मजबूत करने का प्लान तैयार कर रही है.

Bhopal Latest News: संगठन एप के जरिए बीजेपी हर बूथ को मजबूत करने का प्लान तैयार कर रही है.

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) बीजेपी ने मिशन-2023 की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने एक ऐसा एप तैयार किया है, जिसमें संगठन से जुड़ी हर जानकारी मोबाइल पर देखा जा सकेगा. 'संगठन एप' का उपयोग पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव (mp assembly election 2023 ) के लिए करने की तैयारी में है. पार्टी इसे संगठन को मजबूत करने के लिहाज से अहम बता रही है. बूथ विस्तारक जाएंगे और बूथ पर नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम किया जाएगा, उन सब की डिटेल इस एप में एड की जाएगी. एप के अलावा मैन्युअल रजिस्टर भी मेंटेन किया जाएगा, ताकि आसानी से डाटा क्रॉस चेक किया जा सके.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मिशन-2023 (Madhya Pradesh Mission 2023) की तैयारी में जुटी बीजेपी अब संगठन के कामकाज पर डिजिटल नजर रखेंगी. 20 जनवरी से शुरू हो रहा पार्टी का बूथ विस्तारक अभियान यूं तो संगठन को मजबूत करने के लिहाज से बीजेपी अहम बता रही है, लेकिन इसके बहाने पार्टी संगठन के कामकाज पर भी नजर रखेगी. बूथ विस्तारक अभियान के लिए पार्टी ने संगठन ऐप तैयार किया है. इस ऐप को भोपाल मुख्यालय स्थित सरवर से अटैच किया गया है. जितने भी बूथ विस्तारक जाएंगे और बूथ पर नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम किया जाएगा, उन सब की डिटेल इस एप में एड की जाएगी. इतना ही नहीं एप के अलावा पार्टी एक मैन्युअल रजिस्टर भी मेंटेन करेगी, ताकि डाटा क्रॉस चेक किया जा सके.

संगठन एप का लॉगिन पासवर्ड सिर्फ कार्यकताओं को ही दिया जाएगा. संगठन एप में 65 हज़ार बूथों की जानकारी संकलित की जाएगी. पार्टी ने एप में तकनीकी तौर पर ऐसी व्यवस्था की है कि पीएम मोदी भी अगर चाहेंगे तो एमपी के किसी आदिवासी इलाके के छोटे से बूथ का अपडेट देख सकेंगे.

क्या है अभियान ? 

भारतीय जनता पार्टी ने 20 जनवरी से लेकर अगले 10 दिन तक बूथ विस्तारक अभियान चलाने का फैसला किया है. इसके तहत मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर केंद्रीय मंत्री और सांसद और विधायक तक को बूथ विस्तारक बनना अनिवार्य होगा. सभी अगले 10 दिन तक 100 घंटे बूथ पर बताएंगे, जिसमें संवाद और संगठन को मजबूत करने जैसे कार्यक्रम शामिल होंगे.

कौन कहां होगा शामिल ? 

बीजेपी का बूथ विस्तारक अभियान 20 जनवरी से शुरू होगा जिसकी शुरुआत 20 जनवरी को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा खजुराहो के उदयपुरा गांव से करेंगे. 20 जनवरी को ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना और फग्गन सिंह कुलस्ते लखनादौन, प्रह्लाद पटेल तेंदूखेड़ा से बूथ विस्तारक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 21 जनवरी को सीएम शिवराज सोनकच्छ में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: MP Politics: आखिर दिग्विजय सिंह ने क्यों मांगा CM शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात का समय? 

सियासत भी शुरू

बूथ विस्तारक अभियान को जहां बीजेपी देश का सबसे बड़ा अभियान बताकर कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिहाज से अहम बता रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसे लेकर निशाना साधा है. बीजेपी के सोशल मीडिया आईटी के संयोजक रजनीश अग्रवाल की माने तो बीजेपी का यह अभियान संगठन को मजबूती देने का अभियान है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव की माने डिजिटल एप के जरिए बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं पर नजर रख रही है जिससे साफ है कि उसे अपने संगठन के कार्यकर्ताओं पर ही भरोसा नहीं है.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर