होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एक रैली से 3 राज्‍यों के बड़े वोट बैंक पर BJP की नजर, जानें इसके ल‍िए कहां हो रही है PM मोदी की जनसभा

एक रैली से 3 राज्‍यों के बड़े वोट बैंक पर BJP की नजर, जानें इसके ल‍िए कहां हो रही है PM मोदी की जनसभा


राजस्थान के मानगढ़ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को उन शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे, जो 109 साल पहले स्वतंत्र संग्राम के दौरान शहीद हो गए थे. (फाइल फोटो)

राजस्थान के मानगढ़ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को उन शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे, जो 109 साल पहले स्वतंत्र संग्राम के दौरान शहीद हो गए थे. (फाइल फोटो)

MP News: गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान होना है. माना जा रहा है अगले कुछ दिनों में गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करने की तैयारी में है.
बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम को आदिवासी पवित्र धाम मानते हैं.

भोपाल. बीजेपी गुजरात के होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ अगले साल होने वाले राजस्थान और मध्य प्रदेश के चुनाव से पहले एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में है. बीजेपी आदिवासी वोटरों को साधने के लिए 1 नवंबर को राजस्थान के मानगढ़ धाम में बड़ा कार्यक्रम करने की तैयारी में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को मानगढ़ में उन शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे, जो 109 साल पहले स्वतंत्र संग्राम के दौरान शहीद हो गए थे. पीएम मोदी ऐसे आदिवासियों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर एक बड़े वोट बैंक को साधने का काम करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करने की तैयारी में है. जनसभा में गुजरात के आदिवासी वोटरों के साथ राजस्थान मध्यप्रदेश के आदिवासी वोटर भी शामिल होंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल इलाके झाबुआ अलीराजपुर और दूसरे जिलों से बड़ी संख्या में आदिवासी मानगढ़ धाम पहुंचेंगे. आदिवासियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचेंगे और इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आदिवासी शामिल होंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मानगढ़ ऐसी जगह जहां पर आदिवासियों के बलिदान को जानने की जरूरत है वहां पीएम मोदी पहुंचेंगे.

दरअसल, गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान होना है. माना जा रहा है अगले कुछ दिनों में गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा, लेकिन पीएम मोदी राजस्थान के मानगढ़ की बॉर्डर पर एक बड़ा कार्यक्रम कर गुजरात के आदिवासियों के साथ एमपी और राजस्थान के आदिवासियों को भी साधने में का काम करेंगे.

बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम को आदिवासी पवित्र धाम मानते हैं. पीएम मोदी 10 साल पहले सीएम रहते हुए यहां आए थे. राजस्थान गुजरात और मध्य प्रदेश की सीमा पर बने मानगढ़ आदिवासियों की आस्था का बड़ा केंद्र यहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम की गूंज 3 राज्यों के आदिवासी अंचलों तक पहुंचेगी और यही वजह है कि बीजेपी ने एक बड़ा कार्यक्रम यहां पर आयोजित करने का प्लान तैयार किया है. मध्यप्रदेश के लिहाज से भी यह कार्यक्रम महत्वपूर्ण होगा.

अगले साल मध्यप्रदेश में विधानसभा का चुनाव होना है. 2018 में आदिवासी अंचलों में कमजोर हुई बीजेपी लगातार अपने आप को मजबूत बनाने की कोशिश में है. यही वजह है कि भाजपा आदिवासियों को साधने के लिए अब तक कई बड़े कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है और अब मानगढ़ धाम में एक बड़ा कार्यक्रम कर प्रदेश के आदिवासियों तक बड़ा संदेश पहुंचाने की तैयारी है.

Tags: Assembly election 2022, Mp news, PM Modi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें