Home /News /madhya-pradesh /

एमपी में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयार किया 'मिशन 26' का प्लान!

एमपी में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयार किया 'मिशन 26' का प्लान!

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक कोई नारा तो तय नहीं किया है अलबत्ता ये ज़रुर है कि अमित शाह ने सांसदों के साथ दिल्ली में हुई बैठक में मिशन 26 का टारगेट पूरा करने का टास्क दिया है

    मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी बीजेपी अब लोकसभा चुनव की तैयारी में जुट गई है. विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी का नारा 200 पार का था वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी ने ऐसा कोई नारा तो तय नहीं किया है अलबत्ता ये ज़रुर है कि अमित शाह ने सांसदों के साथ दिल्ली में हुई बैठक में मिशन 26 का टारगेट पूरा करने का टास्क दिया है.

    विधानसभा चुनाव की हार बीजेपी के लिए कई सबक देकर गई है. सबक भी ऐसे जिन पर अमल नहीं किया गया तो आने वाला लोकसभा चुनाव जीतना भी मुश्किल हो सकता है. यही वजह है कि बीजेपी आलाकमान प्रदेशों में लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिहाज से चौकन्ना हो गया है. बीते दिनों दिल्ली में अमित शाह के साथ हुई मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सांसदों की बैठक के बाद ये माना जा रहा है कि पार्टी कुछ सांसदों के टिकट काट सकती है.

    मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं. इनमें से सीटों का आंकड़ा फिलहाल बीजेपी के पास 26 और कांग्रेस के पास 3 सीटों का है. सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने सांसद और संगठन को कम से कम 26 सीटें फिर से जीतने का लक्ष्य दिया है. इस बार ये लक्ष्य किसी नारे के रूप में भले सामने न हो लेकिन प्लान में शामिल ज़रुर है.

    विधानसभा चुनाव के बाद बदले सियासी समीकरणों में बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव की राह आसान नहीं है. ऐसे में क्या सिर्फ बैठकों से मिशन 19 पूरा होगा, या वाकई में बीजेपी में बहुत कुछ बदलने वाला है.

    यह भी पढ़ें- अब शुरू होगी चुनौती! ये है कमलनाथ सरकार की तीन सबसे बड़ी 'अग्निपरीक्षा'

    Tags: Amit shah, BJP, Madhya pradesh elections, Madhya pradesh news, Shivraj singh chouhan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर