Home /News /madhya-pradesh /

bjp formed steering committee for panchayat elections obc leader kavita patidar appointed as convener mpsg mpsg

पंचायत चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाई संचालन समिति, ओबीसी नेता को बनाया संयोजक 

OBC Politics in MP. बीजेपी ने पंचायत चुनाव संचालन समिति का ऐलान कर दिया. इसका संयोजक कविता पाटीदार को बनाया गया है.

OBC Politics in MP. बीजेपी ने पंचायत चुनाव संचालन समिति का ऐलान कर दिया. इसका संयोजक कविता पाटीदार को बनाया गया है.

MP BJP Latest News. मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने रास्ता साफ कर दिया है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराए जा सकते हैं. हालांकि यह शर्त रखी गई है कि कुल आरक्षण 50 % से ज्यादा नहीं होगा. यही वजह है कि पार्टी अब चुनाव की तैयारी में जुट गई है. प्रदेश में जल्द ही चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. पंचायत चुनाव में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब बीजेपी अलर्ट मोड में आ गई है. सुप्रीम कोर्ट के ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने के फैसले के अगले ही दिन बीजेपी ने पंचायत चुनाव संचालन समिति का ऐलान कर दिया. इसका संयोजक कविता पाटीदार को बनाया गया है. खास बात यह है कि कविता पाटीदार ओबीसी वर्ग से ही आती हैं. इसके अलावा समिति में कई प्रदेश सरकार के कई मंत्री, संगठन के प्रदेश महामंत्री, विधायक और पदाधिकारियों को शामिल किया गया है.  बीजेपी इससे पहले चुनाव के लिए जिला प्रभारियों भी नियुक्त कर चुकी है.

सदस्यों में कौन कौन शामिल ?
पंचायत चुनाव संचालन समिति में रणवीर सिंह रावत, हरिशंकर खटीक, भगवानदास सबनानी, शरदेन्दू तिवारी, चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, कांतदेव सिंह, जीतू जिराती, मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, मंत्री कमल पटेल, मंत्री अरविन्द भदौरिया, मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत, मंत्री भारत सिंह कुशवाहा, मंत्री रामखेलावन पटेल को शामिल किया गया है. इसके अलावा बंशीलाल गुर्जर, आशीष दुबे, ललिता यादव, उदय प्रताप सिंह, संपतिया उइके, ज्ञानेश्वर पाटिल, रामपाल सिंह, राजेन्द्र शुक्ला, जालम सिंह पटेल, संजय पाठक, पारस जैन, यशपाल सिसौदिया, रामेश्वर शर्मा, विजयपाल सिंह, नागर सिंह चौहान, पर्वतलाल अहिरवार, दर्शन सिंह चौधरी, तोरण सिंह दांगी, मालती मोहन पटेल, हमीर पटेल, मिथलेश प्यासी, नरेन्द्र सिंह राजपूत, संतोष सिंह ठाकुर, विवेक पालीवाल, रामकरण भावर और शंभु सिंह भाटी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- आरक्षण के लिए OBC महासभा ने 21 मई को MP बंद का ऐलान किया, कांग्रेस ने दिया समर्थन

सुप्रीम कोर्ट से रास्ता हो चुका है साफ
मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने रास्ता साफ कर दिया है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराए जा सकते हैं. हालांकि यह शर्त रखी गई है कि कुल आरक्षण 50 % से ज्यादा नहीं होगा. यही वजह है कि पार्टी अब चुनाव की तैयारी में जुट गई है. प्रदेश में जल्द ही चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है.

Tags: Bjp madhya pradesh, OBC Politics, OBC Reservation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर