MP : भाजपा सरकार में विभाग बंटवारे पर खींचतान जारी, कांग्रेस के निशाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया
Bhopal News in Hindi

MP : भाजपा सरकार में विभाग बंटवारे पर खींचतान जारी, कांग्रेस के निशाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया
पूर्व मंत्री गोविंद सिंह (फाइल फोटो) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा.

भाजपा सरकार में खींचतान को लेकर कमलनाथ सरकार में पूर्व सामान्य प्रशासन मंत्री रहे (Dr. Govind Singh) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर हमला बोला है. पूर्व मंत्री ने कहा जहां-जहां सिंधिया के पैर पड़ेंगे बंटाधार होगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expansion) के बाद अब विभागों के बंटवारे को लेकर भाजपा सरकार (BJP Government) में खींचतान जारी है. इसी खींचतान को लेकर कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) में पूर्व सामान्य प्रशासन मंत्री रहे डॉक्टर गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर हमला बोला है. पूर्व मंत्री ने कहा जहां-जहां सिंधिया के पैर पड़ेंगे बंटाधार होगा.

सिंधिया की वजह से भाजपा की दुर्दशा

पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि सिंधिया हमेशा अपने दबाव में रखना चाहते हैं सरकार को, तभी भाजपा की दुर्दशा हो रही है. पहले मंत्रिमंडल में दबाव बनाया और अब विभागों के बंटवारे में दबाव बना रहे है. भाजपा सांपों का गठोरा है. भाजपा में विभागों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है. बीजेपी अभी केवल विभागों के बंटवारे में लगी हुई है.



पूर्व मंत्री का आरोप, सिंधिया परिवार का काम सरकारी जमीनें हड़पना
पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर सरकारी जमीनों को हड़पने का आरोप लगाया है. पूर्व मंत्री का कहना है कि सिंधिया समर्थकों को राजस्व के विभाग न दिए जाएं. क्योंकि सिंधिया परिवार सरकारी जमीनें हड़पने का काम करता है. ग्वालियर में भी शासकीय जमीन पर गजट नोटिफिकेशन के बावजूद सिंधिया ने जमीनें परिवार और ट्रस्ट के नाम गलत तरीके से किए. राजस्व विभाग में सिंधिया के लोग रहेंगे तो प्रदेश की महत्त्वपूर्ण जमीन हड़प ली जाएंगी. ग्वालियर में आज भी कई जमीनों पर सिंधिया का कब्जा है. न्यायलय में विवाद चल रहा है. शिवराज में हिम्मत है तो शिवपुरी, ग्वालियर, गुना में जो विवादित जमीन है इसकी जांच कराएं. सिंधिया परिवार दोनों दलों में मिला रहता है और जमीन हड़पता है.

उपचुनाव में कांग्रेस के फोकस में रहेंगे सिंधिया

उपचुनाव में इस बार कांग्रेस के फोकस में सिंधिया का दलबदल कर सरकार गिराने का मुद्दा रहेगा. इसी रणनीति पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है. उपचुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले कांग्रेस और भाजपा ने चुनावी रणनीति को लेकर अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस जहां भाजपा के छल-कपट, ज्योतिरादित्य सिंधिया की दलबदल की नीति को जनता के बीच लेकर जाएगी, वहीं भाजपा 100 दिन की उपलब्धियों और 15 महीने की कांग्रेस सरकार की असफलताओं को जनता के बीच गिनाने का काम करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading