Home /News /madhya-pradesh /

CAA विरोध: उमा भारती ने BJP MLA को बताया बेपेंदी का लोटा, बोलीं- ऐसे लोग जूं की तरह काटने लगते हैं

CAA विरोध: उमा भारती ने BJP MLA को बताया बेपेंदी का लोटा, बोलीं- ऐसे लोग जूं की तरह काटने लगते हैं

उमा भारती ने बीजेपी विधायक को बताया बेपेंदी का लोटा (फाइल फोटो)

उमा भारती ने बीजेपी विधायक को बताया बेपेंदी का लोटा (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मैहर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) ने 28 जनवरी को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) का विरोध करते हुए कहा था कि इससे देश में गृहयुद्ध जैसी स्थितियां बन रही हैं.

    भोपाल. बीजेपी (BJP) की फायर ब्रांड नेत्री और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के CAA विरोधी बयान पर तीखा हमला बोला है. उमा भारती ने उन्हें बेपेंदी का लोटा बता डाला. साथ ही कहा कि इस मामले में पार्टी के अध्यक्ष राकेश सिंह उनसे बात करेंगे. दरअसल, उमा भारती 29 जनवरी को सीहोर के प्राचीन सिद्धविनायक गणेश मंदिर पहुंची थीं, जहां उन्होंने यह बयान दिया. उमा भारती ने बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'वह एक विजातीय तत्व हैं, जो हमारे यहां आ गए हैं. वह बेपेंदी के लोटे हैं, जिनकी कोई विचारधारा नहीं हैं. जैसे सर में जूं काटने लगती है, वैसे ही बीच-बीच में यह लोग काटने लगते हैं.'

    विधायक ने अपनी ही पार्टी पर बोला था हमला
    गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मैहर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने 28 जनवरी को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करते हुए कहा था कि सीएए से देश में गृहयुद्ध जैसी स्थितियां बन रही हैं, जो देश के लिए घातक है. उन्होंने अपनी ही पार्टी पर सीएए लागू कर देश को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया था. उन्होंने तंज कसा कि बीजेपी को भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान को फाड़कर फेंक देना चाहिए और एक अलग से संविधान बनाकर उसके तहत देश को चलाना चाहिए.

    'धर्म के नाम पर नहीं हो सकता देश का बंटवारा'
    नारायण त्रिपाठी ने कहा था, 'सीएए तो आप (बीजेपी) ले आए. अब भीमराव अंबेडकर के संविधान को फाड़कर फिंकवा दो, फिर बीजेपी का अलग से संविधान बन जाए और उस संविधान के तहत देश को चलाएं. भीमराव अंबेडकर ने कहा है कि यहां सभी धर्म के लोग रहेंगे और हिन्‍दुस्‍तान चलेगा. संविधान में धर्म के नाम पर एवं नागरिकता के नाम पर देश का बंटवारा नहीं हो सकता.'



    कांग्रेस का मिला समर्थन
    भाजपा विधायक के बयान के बाद मध्‍य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने त्रिपाठी का समर्थन करते हुए कहा कि देर आए दुरुस्‍त आए. वह विचारधारा से न सिर्फ कांग्रेस के सदस्य हैं, बल्कि वह विधायक भी रहे हैं. इससे पहले भी विधानसभा में एक मामला आया था तो उन्होंने सीएम कमलनाथ का सपोर्ट किया. यकीनन जो बात उनके दिल में है वो बाहर आ गई है. सच कहूं तो उन्‍होंने अपनी राजनीति में विधान के मूल मंत्र का पालन किया है. केवल नारायण त्रिपाठी नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश में भी एक विधायक ने सीएए का विरोध किया था. वहीं, त्रिपाठी को भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ का भी भरपूर साथ मिला. कांग्रेस विधायक ने कहा कि नारायण त्रिपाठी का डीएनए कांग्रेसी है.

    ये भी पढ़ें: CAA का विरोध करने वाले BJP विधायक को मिला कांग्रेस का साथ, कहा- DNA से कांग्रेसी हैं नारायण त्रिपाठी

    ये भी पढ़ें: CCA का विरोध करने वाले BJP विधायक के समर्थन में उतरे कमलनाथ के मंत्री, जानिए पूरा मामला

    Tags: Bhopal news, BJP, CAA, Congress, Madhya pradesh news, Uma bharti

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर