लाइव टीवी

MP: राजगढ़ की DM के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर BJP नेता बद्रीलाल यादव गिरफ्तार, मिली जमानत
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 24, 2020, 6:53 PM IST
MP: राजगढ़ की DM के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर BJP नेता बद्रीलाल यादव गिरफ्तार, मिली जमानत
राजगढ़ की डीएम के खिलाफ अमर्यादित बयान देने वाले बीजेपी नेता हुए गिरफ्तार, बाद में मिली जमानत. (फाइल फोटो)

CAA के समर्थन में रैली के दौरान बीजेपी नेता ने राजगढ़ की महिला कलेक्टर के खिलाफ दिया था अमर्यादित बयान. MP में अधिकारियों की कार्यशैली के खिलाफ भाजपा ने चलाया अभियान.

  • Share this:
भोपाल. राजगढ़ कलेक्टर (Rajgarh Collector) निधि निवेदिता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले बीजे​पी (BJP) नेता और पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव (Badrilal Yadav) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत दे दी गई. मध्य प्रदेश की राजनीति में बद्रीलाल यादव के अमर्यादित बयान को लेकर सियासी बयानबाजी काफी तेज हो गई थी. भाजपा और कांग्रेस के नेता प्रदेश के अधिकारियों के बर्ताव को लेकर एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगा रहे थे. इस बीच बद्रीलाल यादव के बयान के विरोध में आईएएस एसोसिएशन (IAS Association) ने भी बयान दिया था.

CAA के खिलाफ रैली के दौरान दिया था बयान
भाजपा नेता बद्रीलाल यादव ने बीते दिनों राजगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में हुई सभा के दौरान कलेक्टर निधि निवेदिता के खिलाफ अमर्यादित बयान दिया था. इसके बाद प्रदेश की सियासत गर्मा गई थी. इसको लेकर शुक्रवार को मध्य प्रदेश में बीजेपी ने हल्ला बोल आंदोलन किया, जिसके तहत विभिन्न शहरों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने गिरफ्तारियां भी दी हैं. इस अभियान के तहत भाजपा नेताओं ने सभी जिला मुख्यालयों में कलेक्ट्रेट का घेराव भी किया. हालांकि यह हल्ला बोल आंदोलन राजगढ़ थप्पड़ कांड के साथ-साथ प्रदेश में माफिया के खिलाफ की जा रही सरकार की कार्रवाई के विरोध में भी हुआ.

IAS एसोसिएशन ने भी जताया था विरोध

आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष आईसीपी केशरी ने संघ की ओर से इस बाबत मुख्य सचिव एसआर मोहंती को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें कलेक्टर पर की गई टिप्पणी पर विरोध दर्ज कराया गया है. आईएएस एसोसिएशन ने मुख्य सचिव को भेजी चिट्ठी में लिखा था कि संघ राजगढ़ में सार्वजनिक मंच से सभा के दौरान कलेक्टर पर की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा करता है. ऐसे बयान से न केवल अधिकारियों का मनोबल गिरेगा, बल्कि महिला अधिकारियों के सम्मान को भी ठेस पहुंचेगी. कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखना प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी है. एसोसिएशन ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों पर की गई टिप्पणी का विरोध करता है.

ये भी पढ़ें -

राजगढ़ कलेक्टर पर BJP नेता बद्रीलाल की अभद्र टिप्पणी की IAS अफसरों ने की भर्त्सनाOPINION: राजगढ़ कलेक्टर के थप्पड़ की गूंज में सियासी शोर ज्यादा है!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 6:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर