लाइव टीवी

लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए BJP के इस दिग्गज नेता ने करवाया भंडारा, खुद उन्हें परोस रहे भोजन
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 21, 2020, 5:07 PM IST
लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए BJP के इस दिग्गज नेता ने करवाया भंडारा, खुद उन्हें परोस रहे भोजन
बीजेपी नेता गोपाल भार्गव का गढ़ाकोटा में प्रवासी श्रमिकों के लिए भंडारा

बीजेपी नेता गोपाल भार्गव का दावा है कि अब तक पूर्वी भारत के छह राज्यों के तीन लाख मजदूरों को इस भंडारे में खाना खिलाया जा चुका है. यह भंडारा अभी भी चालू है

  • Share this:
भोपाल. कोरोना संकट (COVID-19) और लॉकडाउन (Lockdown) के निराशाजनक माहौल के बीच कुछ सुकून देने वाली तस्वीरें आई हैं. मध्य प्रदेश के सागर (Sagar) के गढ़ाकोटा में प्रवासी मजदूरों के लिए भंडारा चल रहा है. इसमें अपने घर लौट रहे श्रमिकों (Migrant Laborers) को खाना खिलाया जा रहा है. साथ ही यहां भजन और गीत-संगीत का भी आयोजन होता है. यह भंडारा एमपी बीजेपी के दिग्गज नेता गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav) द्वारा करवाया जा रहा है.

मजदूरों के घर लौटने की बेबसी और हताशा के बीच गोपाल भार्गव बीते लगभग 15 दिन से लगातार उम्मीद की किरण जगाए हुए हैं. अपने विधानसभा क्षेत्र गढ़ाकोटा में प्रवासी मजदूरों के लिए उन्होंने भंडारा खोला है. इसमें वो खुद श्रमिकों को खाना खिलाते हैं. खुद उनके साथ बैठकर भी खाते हैं. सैकड़ों किलोमीटर दूर से पैदल लौट रहे इन मजदूरों की हताशा को दूर करने के लिए गोपाल भार्गव कभी अपने मोबाइल पर पुराने फिल्मी गीत चलाते हैं तो कभी खुद उनके लिए गाना गुनगुनाने लगते हैं.

श्रमिकों के लिए आयोजित भंडारे का ये है मेन्यू
गोपाल भार्गव के इस भंडारे में गरम पूरी, तीन प्रकार की सब्जी, तली हुई मिर्च, आम का अचार, लौकी का हलवा परोसा जा रहा है. इसके अलावा बिस्कुट, अमूल का दूध, आइसक्रीम, फ्रूटी, ओआरएस घोल, छाछ-मट्ठा, अदरक-तुलसी की चाय, बच्चों के लिए कुरकुरे, चिप्स, नमकीन, टॉफी, तरबूज, खरबूज, अंगूर, केला और मिनरल वॉटर का भी इंतजाम है.







भंडारे में तीन लाख मजदूरों ने खाया खाना
लॉकडाउन के बाद जो मजदूर अपने घरों की ओर वापस लौट रहे हैं उनमें बुंदेलखंड के रहने वाले सैकड़ों की संख्या में श्रमिक शामिल हैं. गोपाल भार्गव इन्हीं प्रवासी श्रमिकों के लिए भंडारा चला रहे हैं. उनका दावा है कि अब तक पूर्वी भारत के छह राज्यों के तीन लाख मजदूरों को इस भंडारे में खाना खिलाया जा चुका है. यह भंडारा अभी भी चालू है.

ये भी पढ़ें-

शादी के तीसरे दिन दुल्हन निकली Corona पॉजिटिव, दूल्हा और पंडितजी क्‍वारेंटीन

Lockdown 4 में इस तरह हो रही है फास्ट फूड की होम डिलिवरी, आप भी बरतें एहतियात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading