लाइव टीवी

गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में कमलनाथ के लिए उठी मांग
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 23, 2020, 7:02 PM IST
गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में कमलनाथ के लिए उठी मांग
मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने पद से दिया इस्तीफा. (फाइल फोटो)

भोपाल में बीजेपी के विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है, जिसमें शिवराज को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. इसके पहले मौजूदा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में बीजेपी (BJP) के नेतृत्व में सरकार गठन की तस्वीर साफ हो जाने के बाद आज रात 9 बजे शिवराज सिंह चौहान (Shivraj SIngh Chouhan) सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके पहले भोपाल में बीजेपी के विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है, जिसमें शिवराज को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. इसके पहले मौजूदा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. भार्गव ने विधानसभा के प्रमुख सचिव को भेजे अपने पत्र में कहा है कि उनके इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से मंजूर किया जाए. इधर, कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने मांग की है कि कमलनाथ (Kamalnath) को अब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए.

राजभवन में शपथ लेंगे शिवराज
इससे पहले आज दिन में ही शिवराज सिंह चौहान के चौथी बार मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने की तस्वीर साफ हो गई थी. बताया गया कि बीजेपी आलाकमान ने शिवराज के अनुभव, जनता के बीच उनकी लोकप्रियता और वर्तमान सियासी हालात के मद्देनजर उन्हें सीएम पद पर बैठाने को मंजूरी दे दी है. इस बाबत राजभवन को भी दिन में ही सूचित कर दिया गया था. इसके बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने पद से इस्तीफा दिया है.

रहली के विधायक हैं गोपाल भार्गव



शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं के मद्देनजर गोपाल भार्गव ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. सागर जिले के रहली विधानसभा सीट से विधायक भार्गव ने अपने इस्तीफे में कहा है कि वे 23 मार्च को नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र दे रहे हैं. प्रमुख सचिव को लिखे अपने पत्र में भार्गव ने अनुरोध किया है कि उनके त्यागपत्र को तत्काल प्रभाव से स्वीकृत किया जाए.

कमलनाथ को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग
इधर, कांग्रेस सरकार के गिरने के बाद अब कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की कवायद शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने आज दिए अपने बयान में मांग की कि प्रदेश के कार्यकारी सीएम कमलनाथ को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए. वर्मा ने इस बाबत ट्वीट कर कहा है, 'आगामी उपचुनाव तक कमलनाथ जी ही नेता प्रतिपक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष की दोहरी भूमिका निभाएं. बीजेपी में असंतुष्ट नेताओं की बड़ी फौज है. उनमें से कई अब बगावत करेंगे.'

इनपुट - अनुराग श्रीवास्तव/मनोज राठौड़

ये भी पढ़ें -

MP में नई सरकार : शिवराज ने ऐसे पीछे छोड़ा दिग्गज दावेदारों को

COVID-19:कोरोना वायरस से निपटने में लापरवाही की तो हो सकती है 2 साल तक की सज़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर