होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बोले- 'सवर्णों को भड़काने वाले हैं अर्बन नक्सली'

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बोले- 'सवर्णों को भड़काने वाले हैं अर्बन नक्सली'

Kailash Vijavargiya (File Photo)

Kailash Vijavargiya (File Photo)

अर्बन नक्सली शब्द पर हालांकि बीजेपी के किसी नेता ने इससे पहले खुलकर नहीं बोला था, लेकिन बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता कैलाश वि ...अधिक पढ़ें

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवर्गीय ने कहा है कि सवर्ण समाज को भड़काने वाले अर्बन नक्सली हैं. ये वही लोग हैं जो तथाकथित साहित्यकार हैं. उन्होंने कहा कि यह पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी साजिश है, जिसमें विदेशी मदद भी हो सकती है. कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि सरकार की एजेंसियां इन पर नजर रखी हुई हैं. उन्‍होंने लोगों से अपील भी की कि वे किसी के बहकावे में ना आएं.

    दरअसल, पिछले काफी दिनों से अर्बन नक्सल चर्चा में है, क्योंकि पुणे पुलिस को एक पत्र मिला था, जिसमें पीएम मोदी की ‘राजीव गांधी की हत्या’ जैसी साजिश का खुलासा हुआ था. इसके बाद देश की राजनीति में इस शब्द से भूचाल मच गया. अर्बन नक्सली शब्द पर हालांकि बीजेपी के किसी नेता ने इससे पहले खुलकर नहीं बोला था, लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के नेता कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान के बाद इस पर बवाल मचना तय है.

    बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे में भीमा-कोरेगांव इलाके में हिंसा के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने कई वामपंथी विचारकों के कई ठिकानों पर छापा मारा था. हिंसा मामले में वामपंथी विचारक और कवि वरवर राव, नागरिक अधिकार कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, वर्णन गोन्साल्वेज और नागरिक अधिकार कार्यकर्ता व पत्रकार गौतम नवलखा को गिरफ्तार किया गया था.

    इसके बाद आनंद तेलतुंबड़े, स्टेन स्वामी, के सत्यनारायण के आवास पर की गई छापेमारी के बाद पुणे पुलिस का कहना था कि उसे ऐसे सबूत मिले हैं, जिनसे नक्सलियों द्वारा ‘राजीव गांधी हत्याकांड’ की तर्ज पर एक और कांड किए जाने की साजिश रचे जाने का पता चला था. बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इन पांचों को हाउस अरेस्ट पर रखा गया है. सुप्रीम कोर्ट इस केस की सुनवाई कर रही है.

    यह भी पढ़ें- विंध्य के बाद राहुल गांधी का महाकौशल दौरा, पांच अक्टूबर को जबलपुर में करेंगे रोड शो

    Tags: Kailash vijayvargiya

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें