BJP का बड़ा फैसला, अब कमलनाथ सरकार की पोल खोलेंगे पार्टी के दिग्‍गज नेताओं के बेटे

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 8, 2019, 7:24 PM IST
BJP का बड़ा फैसला, अब कमलनाथ सरकार की पोल खोलेंगे पार्टी के दिग्‍गज नेताओं के बेटे
कमलनाथ सरकार को भाजपा के ये नेता पुत्र घेरेंगे.

भाजपा (BJP) ने कांग्रेस (Congress) और कमलनाथ (Kamalnath) के खिलाफ अपनी लड़ाई को मजबूती देने के लिए एक अहम कदम उठाया है. अब भाजपा के दिग्‍गज नेताओं के बेटे कांग्रेस की पोल खोलेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस के कमलनाथ (Kamal Nath), दिग्‍विजय सिंह (Digvijay Singh) और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की तिकड़ी कई साल की कड़ी मेहनत के बाद शिवराज सिंह चौहान को सत्‍ता से बाहर करने में सफल रही है. हालांकि जब से कांग्रेस (Congress) के दिग्‍गज नेता कमलनाथ ने सूबे की कमान संभाली है, तभी से उनके तमाम नेता और मंत्री एक-दूसरे पर आरोप लगाने के कारण चर्चा में रहे हैं. जबकि भाजपा (BJP) की तरफ से पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (former Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) समेत कई अन्‍य नेताओं ने भी मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह और मौजूदा वन मंत्री उमंग सिंघार के बीच हुई लड़ाई के सहारे ना सिर्फ मुख्‍यमंत्री कमलनाथ बल्कि कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी पर भी जमकर निशाना साधा है.

फिलहाल भाजपा ने कांग्रेस और कमलनाथ के खिलाफ अपनी लड़ाई यानी आंदोलन को मजबूती देने के लिए एक अहम कदम उठाया है. जी हां, भाजपा के भोपाल कार्यालय में नेता पुत्रों को लेकर सरकार के खिलाफ बनी आंदोलन समिति की पहली बैठक हुई है, जो कांग्रेस सरकार की पोल खोलेंगे.

शामिल हुए ये नेता पुत्र
राजधानी भोपाल में प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित युवा मोर्चा की बैठक में बीजेपी के बड़े नेताओं के बेटे भी शामिल हुए. सुबह 11 बजे से देर शाम तक चली बैठक में सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तैयार की गई. युवा मोर्चा 28 सितंबर से मंडल, संभाग, जिला और प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेगा. समिति की पहली बैठक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन-प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाने के दौरान काफी अच्‍छा माहौल दिखा. इस समिति की पहली बैठक में युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे सुकर्ण मिश्रा, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस के बेटे समर्थ, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के पुत्र तुषमुल झा सहित कई बड़े बीजेपी के नेताओं के पुत्र मौजूद रहे.

कार्तिकेय सिंह चौहान और प्रभात झा के बेटे तुषमुल झा.


ऐसे होगी नेता पुत्रों की लांचिंग?
>>जनता के बीच मजबूत पकड़ बनाने के लिए नेता पुत्रों को उनके क्षेत्र में आंदोलन को चलाने की जिम्मेदारी दी गई है.
Loading...

>>नेता पुत्र ग्रामीण अंचल, मंडल, संभाग और जिला स्तर पर सरकार के खिलाफ आंदोलन को चलाएंगे.
>>अपने-अपने क्षेत्र के अलावा भी प्रदेशस्तर पर पहचान बनाने के लिए इन बड़े नेताओं को बेटों को युवा मोर्चा ने मौका दिया है.
>>प्रदेशस्तर पर होने वाले बड़े आंदोलन में भी नेता पुत्रों को शामिल किया गया है.
>>इस आंदोलन के दौरान नेता पुत्र धरना-प्रदर्शनों को लीड करने के साथ उग्र आंदोलन भी करेंगे.

28 सितंबर से शुरू होने वाले आंदोलन में 11 सूत्रीय मांग
आंदोलन की शुरुआत 28 सितंबर से होगी. इस दिन ग्रामीण, मंडल, संभाग और जिला स्तर पर कमलनाथ सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा. ये अभियान सरकार की वादा खिलाफी, वचन पत्र में की गई घोषणाओं को पूरा नहीं करना, बेरोजगार, किसानों की कर्ज माफी, बिजली, युवा, अपराध समेत अलग-अलग विषयों पर होगा. ये अभियान 15 दिनों से ज्यादा समय तक चलेगा. युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने कहा कि कांग्रेस ने जनता के साथ धोखा किया है. 11 सूत्रीय मांग पत्र बना रहे हैं. प्रदेश स्तर पर इस आंदोलन को खड़ा किया जाएगा. इस आंदोलन समिति में प्रदेश युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यसमिति के सदस्य हैं. हर कार्यकर्ता
सुपर स्टार हैं. नेता पुत्रों को एक कार्यकर्ता की तरह काम दिया गया है. नेता पुत्रों के बीच मतभेद के सवाल पर पांडे ने कहा कि मत भले ही अनेक हैं, लेकिन निर्णय एक रखकर हम काम करते हैं.पूरी टीम मिलकर सकारात्मक सोच के साथ जनता की हितों की लड़ाई लड़ेंगे.

चुनाव की तैयारी
आने वाले विधानसभा चुनाव में भले ही लंबा समय हो, लेकिन इसकी तैयारी अभी से की जा रही है. अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए ये नेता पुत्र जन आंदोलन से जुड़े रहे हैं. युवा मोर्चा के बैनर तले इन्हें चमकने का मौका मिला है. ये लांचिंग आने वाले चुनावों में इनके लिए खासी महत्वपूर्ण साबित होगी.

ये भी पढ़ें:- MP कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल प्लान, प्रवक्ता ऐसे करेंगे कमलनाथ सरकार की ब्रांडिंग

ई-टेंडर महाघोटाला- EOW की जांच में हुआ बड़ा खुलासा, केंद्र सरकार की रिपोर्ट के बाद दर्ज होगी एक और FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...