Home /News /madhya-pradesh /

BJP Mission MP 2023: जिला स्तरीय टीम का पवैया से प्रशिक्षण शुरू कराने के क्या हैं मायने ?

BJP Mission MP 2023: जिला स्तरीय टीम का पवैया से प्रशिक्षण शुरू कराने के क्या हैं मायने ?

बीजेपी एमपी ने मिशन 2023 की तैयारी तेज कर दी है, इसलिए अब जिला और मंडल स्तर के नेताओं का प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है.

बीजेपी एमपी ने मिशन 2023 की तैयारी तेज कर दी है, इसलिए अब जिला और मंडल स्तर के नेताओं का प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है.

MP News: बीजेपी का मिशन 2023 तेज हो गया है. बीते 4 दिन में प्रदेश मुख्यालय में दिग्गज नेताओं की बैठकों के दौर के बाद अब जिला और मंडल स्तर के नेताओं का प्रशिक्षण वर्ग शुरू हो गया है. पूर्व मंत्री और हिंदूवादी छवि के नेता जयभान सिंह पवैया ने इस वर्ग की शुरुआत की है.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. बीजेपी का मिशन 2023 तेज हो गया है. बीते 4 दिन में बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में दिग्गज नेताओं की बैठकों के दौर के बाद अब जिला और मंडल स्तर की टीम को तैयार करने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी में शनिवार को बीजेपी में 6 हफ़्तों तक चलने वाले प्रशिक्षण वर्ग की शुरुआत हुई. पूर्व मंत्री और हिंदूवादी छवि के बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया ने इस वर्ग की शुरुआत की. ये प्रशिक्षण वर्ग खास तौर से जिलों के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिहाज से आयोजित किया गया था. जिसमें बीजेपी के संगठनात्म 57 जिलों के 15 हज़ार से ज्यादा जिलों के कार्यकर्ता वर्चुअल जुड़े. जिलों की टीम को प्रशिक्षित करने के बाद अब ये टीम मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का काम करेगी.

पवैया से शुरुआत कराने के मायने ?

प्रशिक्षण के बहाने सियासी तैयारी में जुटी बीजेपी ने प्रशिक्षण वर्ग शुरुआत करने की जिम्मेदारी पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया को सौंपी. प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयभान सिंह ने धारा 370, रामन्दिर निर्माण से लेकर ट्रिपल तलाक तक के विषय जिला टीम के सामने रखे. अब यही टीम जमीन स्तर पर इनका प्रचार भी करेगी. जयभान सिंह हिंदूवादी छवि के नेता हैं लिहाजा उनसे वर्ग शुरुआत करने के सियासी मायने निकल रहे हैं. इसके अलावा प्रशिक्षण वर्ग में वैक्सिनेशन महाअभियान को लेकर भी बात हुई. बीजेपी अब इस अभियान की उपलब्धि को जनता के बीच रखेगी. कोरोना से निपटने के मध्य प्रदेश सरकार के प्रयासों को भी पार्टी जनता के बीच ले जाएगी.

जिलों के बाद मंडल की बारी

जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के बाद बीजेपी अब इन्हीं के जरिए मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं को भी प्रशिक्षित करेगी. इसके लिए बाकायदा अगले 6 हफ्ते तक का प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाया गया है. अलग-अलग विषयों पर बीजेपी के बड़े नेता पहले जिला स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और फिर वही कार्यकर्ता मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं तक बात पहुंचाएंगे. इसके बाद पार्टी के एजेंडे को चुनाव से पहले कार्यकर्ता जनता के बीच ले जाएंगे. बीजेपी की कोशिश चुनाव में इन मुद्दों के जरिए सियासी फायदा लेने की है.

Tags: Bjp madhya pradesh, BJP MP, BJP MP politics, CM Madhya Pradesh MP News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर