Home /News /madhya-pradesh /

विदिशा धर्मांतरण केस: मध्य प्रदेश में मिशनरी स्कूलों को बैन करने की मांग, दिग्विजय सिंह ने कही ये बात

विदिशा धर्मांतरण केस: मध्य प्रदेश में मिशनरी स्कूलों को बैन करने की मांग, दिग्विजय सिंह ने कही ये बात

दिग्विजय सिंह ने नरोत्तम मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

दिग्विजय सिंह ने नरोत्तम मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के विदिशा में एक मिशनरी स्कूल द्वारा 8 बच्चों का कथित धर्मांतरण कराने का मामला तुल पकड़ता जा रहा है. बीजेपी विधायक ने पूरे प्रदेश में मिशनरी स्कूलों को बंद करने की मांग कर दी है. बीजेपी विधायक ने इसके लिए बकायदा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन भी सौंपा है. इस पूरे मामले में दिग्विजय सिंह ने नरोत्तम मिश्रा पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. विदिशा के एक मिशनरी स्कूल में धर्मांतरण के मामले में अब स्थानीय बीजेपी विधायक (BJP MLA) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में संचालित होने वाले मिशनरी स्कूलों (Missionary Schools) को बंद करने की मांग की है. उन्होंने कार्रवाई करने के लिए गृह मंत्री से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा है. साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी इस संबंध में वह चिट्ठी लिखेंगे. वहीं इस केस में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर बड़ा आरोप लगाते हुए उनका हाथ होना बताया है.

कुछ दिनों पहले विदिशा जिले के एक मिशनरी स्कूल में धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था. इस मामले में दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए बजरंग दल को भड़काने का सीधा आरोप गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर लगाया था. उनके इस ट्वीट पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पलटवार किया है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्गी की सोच संकुचित है. मुझे दिग्विजय  के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है. जाकिर नायक का सम्मान करने वाले दिग्विजय सिंह ही हैं.

कार्रवाई की मांग
गंज बासौदा में मिशनरी स्कूल में धर्मांतरण के मामले में सिरोंज से बीजेपी विधायक उमाकांत शर्मा ने गृह मंत्री से मिलकर स्कूल पर कार्रवाई की मांग की है. उमाकांत शर्मा ने कहा कि हिंदू धर्म के लोगों को मिशनरी स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ने के लिए नहीं भेजना चाहिए. प्रदेश में सभी मिशनरी स्कूलों की मान्यता रद्द कर देनी चाहिए. ऐसे स्कूल बंद होना चाहिए। यहां पर धर्मांतरण किया जाता है. इसको लेकर मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख लूंगा. इन स्कूलों के पीछे कांग्रेस का हाथ है.

सरकार करेगी चिंतन बैठक
चिंतन बैठक पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा किविधानसभा शीतकालीन सत्र के बाद चिंतन बैठक का आयोजन होगा. भोपाल से दूर किसी स्थान पर सभी मंत्री शामिल होंगे. मुख्यमंत्री शिवराज मंत्रियों से चर्चा करेंगे. व्हिम आदिवासियों को लेकर कांग्रेस की सरकार से श्वेत पत्र के मांग पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिस कांग्रेस ने जनजातीय वर्ग के लिए कुछ नहीं किया वो कर रही मांग. पहले कमलनाथ जी खेद पत्र जारी करें फिर श्वेत पत्र जारी कर देंगे.

Tags: Bhopal news, Digvijay singh, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर