Home /News /madhya-pradesh /

bjp mla devendra verma organised cricket cup tournament allegation of communal discrimination no entry for muslim players mpsg

MP में अब क्रिकेट को मज़हबी रंग देने पर विवाद ! BJP MLA के टूर्नामेंट में मुसलमान खिलाड़ियों की No Entry

MLA Cricket Cup Tournament.टूर्नामेंट के आयोजक खंडवा के बीजेपी विधायक देवेन्द्र वर्मा हैं. उन्होंने सफाई दी कि किसी तरह का भेदभाव सामाजिक आधार पर नहीं किया गया है.

MLA Cricket Cup Tournament.टूर्नामेंट के आयोजक खंडवा के बीजेपी विधायक देवेन्द्र वर्मा हैं. उन्होंने सफाई दी कि किसी तरह का भेदभाव सामाजिक आधार पर नहीं किया गया है.

Controversy Over Cricket tournament : खण्डवा के जिमखाना मैदान पर रात्रिकालीन विधायक कप क्रिकट टूर्नामेंट चल रहा है. खंडवा के बीजेपी विधायक देवेन्द्र वर्मा इसका आयोजन करवा रहे हैं. टूर्नामेंट में 32 टीमें शामिल हो रही हैं. अल्पसंख्यक खिलाड़ियों का कहना है टूर्नामेंट में एक भी मुसलमान खिलाड़ी या टीम को शामिल नहीं किया गया है. अधिवक्ता और क्रिकेट खिलाड़ी सोहेल तनवीर ने कहा आयोजकों के इस रवैये से खिलाड़ियों में मतभेद पैदा हो जाएंगे. हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट को रद्द किया जाए. अगर ऐसी परंपरा रही तो मुस्लिम खिलाड़ियों का भविष्य कहां जाएगा. विधायक ने सफाई दी कि किसी तरह का भेदभाव सामाजिक आधार पर नहीं किया गया है. जो पहले आया उसे टूर्नामेंट में खेलने का मौका दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद खंडवा में क्रिकेट प्रतियोगिता को मज़हबी रंग देने पर विवाद खड़ा हो गया है. आरोप है कि विधायक कप क्रिकट टूर्नामेंट में धार्मिक आधार पर भेदभाव किया जा रहा है. इसमें एक भी अल्पसंख्यक खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं दिया गया है. अल्पसंख्यक खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में उन्हें औऱ उनकी टीमें ना खिलाने की शिकायत कलेक्टर और पुलिस से की है. विधायक कप को भेदभावपूर्ण बताते हुए इसे रद्द करने मांग की गई है.

खण्डवा के जिमखाना मैदान पर चल रहे रात्रिकालीन विधायक कप क्रिकट टूर्नामेंट में विधानसभा क्षेत्र की टीमें हिस्सा ले रही हैं. आयोजकों की सफाई है कि जो 32 टीमें पहले आयीं उन्हें खेलने का मौका दिया गया है

अल्पसंख्यक खिलाड़ियों ने कलेक्टर से शिकायत की
आयोजकों की इस सफाई के विपरीत अल्पसंख्यक खिलाड़ियों का कहना है कि खंडवा में माननीय जनप्रतिनिधि के नाम से विधायक कप क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है. इसमें नयी परंपरा शुरू कर दी गयी है. इस टूर्नामेंट में एक भी मुसलमान खिलाड़ी या टीम को शामिल नहीं किया गया है. अधिवक्ता और क्रिकेट खिलाड़ी सोहेल तनवीर ने कहा आयोजकों के इस रवैये से खिलाड़ियों में मतभेद पैदा हो जाएंगे. हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट को रद्द किया जाए. अगर ऐसी परंपरा रही तो मुस्लिम खिलाड़ियों का भविष्य कहां जाएगा.

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह का गंभीर आरोप-खरगोन में BJP ने गरीब मुसलमान लड़कों से पत्थर फिंकवाए!

आयोजक बोले-मेरी मर्जी
विधायक क्रिकेट कप प्रतियोगिता के आयोजक और पूर्व नगर भाजपा अध्यक्ष दिनेश पालीवाल ने इस संगीन आरोप पर कुछ इस तरह सफाई दी. पालीवाल ने कहा- मान लो कि मेरे घर शादी है. मुझे उसकी निमंत्रण पत्रिका किसे देना है किसे नहीं, यह मैं तय करूंगा. मुझे किसे खिलाना है किसे नहीं- यह मैं तय करूंगा. बत्तीस टीमें पहले आ गयीं. हमने उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा दिया. हमें टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिये किस तरह की टीमों को खिलाना है या हनुमान चालीसा कराना है ये हमारी सोच है. हम तय करेंगे.

विधायक ने किया खंडन
टूर्नामेंट के आयोजक खंडवा के बीजेपी विधायक देवेन्द्र वर्मा हैं. उन्होंने सफाई दी कि किसी तरह का भेदभाव सामाजिक आधार पर नहीं किया गया है. जो पहले आया उसे टूर्नामेंट में खेलने का मौका दिया गया है. उन्होंने कहा- कोई भेदभाव नहीं है. ये मनगढंत आरोप है. हर साल की तरह हम टूर्नामेंट कराते हैं. पहले जो टीमें आयी हैं उन्हें एन्ट्री दी गई है. जो आरोप लगा रहे हैं उन खिलाड़ियों ने किसी प्रकार की कोई एन्ट्री नहीं भरी थी. हमने परंपरागंत टीमों को आमंत्रित कर एन्ट्री दी है. पूर्व में हम 150 टीम बुलाते थे. इस बार सिर्फ 32 टीमें हैं. हमने सामाजिक आधार पर कोई दृष्टिकोण नहीं रखा है.

Tags: Cricket news, Khandwa news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर