लाइव टीवी

CCA का विरोध करने वाले BJP विधायक के समर्थन में उतरे कमलनाथ के मंत्री, जानिए पूरा मामला

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 29, 2020, 4:49 PM IST
CCA का विरोध करने वाले BJP विधायक के समर्थन में उतरे कमलनाथ के मंत्री, जानिए पूरा मामला
भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी को मिला पीसी शर्मा का साथ.

भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) के पार्टी लाइन से हटकर सीएए के विरोध करने पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा कि त्रिपाठी देर आए दुरूस्त आए. सच कहूं तो उनके दिल की बात बाहर आ गई है.

  • Share this:
भोपाल. भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) के पार्टी लाइन से हटकर सीएए के विरोध करने पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा कि त्रिपाठी देर आए दुरूस्त आए. वह विचारधारा से ना सिर्फ कांग्रेस के सदस्य हैं बल्कि वह विधायक भी रहे हैं. इससे पहले भी विधानसभा में एक मामला आया था तो उन्होंने सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) का सपोर्ट किया है. यकीनन, जो बात उनके दिल में वो बाहर आ गई है. सच कहूं तो उन्‍होंने अपनी राजनीति में विधान के मूल मंत्र का पालन किया है. केवल नारायण त्रिपाठी नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी एक विधायक ने सीएए का विरोध किया था.

पीसी शर्मा ने कही ये बात
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी कहा है कि बाबा साहेब के संविधान में छेड़छाड़ को बर्दाश्त नहीं करूंगा. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि लोगों से ये पूछा जाएगा दस्तावेज लाएं. मैं हिंदू हूं, कहां से इसका सबूत दूं. बहुत से लोग हैं जो विरोध में हैं. ऐसे कई लोग हैं जो मुझसे चर्चा कर रहे हैं और विरोध भी कर रहे हैं. जबकि आगे बहुत से लोग आएंगे इसके विरोध में, अभी खुलकर बोल नहीं पा रहे हैं. अभी विरोध में ना सिर्फ मुस्लिम समाज है बल्कि सभी समुदायों के लोग भी विरोध कर रहे है.

त्रिपाठी ने किया था सीएए का विरोध

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने सीएए (CAA) का विरोध किया है. जबकि पूरे देश में भाजपा ने जनजागरण अभियान भी चला रखा है और खुद गृह मंत्री अमित शाह जनजागरण अभियान के लिए जबलपुर भी पहुंचे थे. इस बीच में भाजपा विधायक ने पार्टी लाइन से हटकर सीएए को लेकर अपने दिल की आवाज सुनी है. अपने दिल की बात कही है. भाजपा विधायक ने कहा था कि धर्म के नाम पर देश का बंटवारा नहीं किया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि या तो आप संविधान के साथ हैं या फिर विरोध में हैं. यदि संविधान के हिसाब से नहीं चलना है तो इसे फाड़ कर फेंक देना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं गांव से आता हूं और वहां आज आधार कार्ड नहीं बन रहे हैं तो बाकी कागज कहां से लाएंगे. गृह क्लेश की स्थिति में आज गांव में लोग एक दूसरे की तरफ देख भी नहीं रहे हैं.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कही ये बात
कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने वाले भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का कहना है कि नारायण त्रिपाठी से चर्चा की जाएगी. आखिर उन्होंने यह बयान किस परिपेक्ष्य में दिया है. नारायण त्रिपाठी से चर्चा की जाएगी उसके बाद ही कुछ कह पाएंगे. हालांकि ये उनका व्यक्तिगत मत है.ये भी पढ़ें-

बुंदेलखंड पैकेज का पैसा भी खा गए अफसर, EOW की 100 से ज्यादा इंजीनियर्स पर नज़र

 

CAA का विरोध करने वाले BJP विधायक को मिला कांग्रेस का साथ, DNA बताया कांग्रेसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 4:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर