अपना शहर चुनें

States

राम मंदिर निर्माण: मप्र के विधायक ने दिया एक करोड़ से ज्यादा का दान, इतने देशों में फैला है कारोबार

बीजेपी विधायक संजय पाठक ने राम मंदिर निर्माण के लिए बड़ा दान दिया है.
बीजेपी विधायक संजय पाठक ने राम मंदिर निर्माण के लिए बड़ा दान दिया है.

विजयराघवगढ़ सीट (कटनी) से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री संजय पाठक ने राम मंदिर के लिए दोनों हाथ खोलकर दान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 8:53 PM IST
  • Share this:
कटनी: विजयराघवगढ़ सीट (कटनी) से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री संजय पाठक ने राम मंदिर के लिए दोनों हाथ खोलकर दान दिया है. उन्होंने राज्य में अब तक का सबसे बड़ा दान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दिया. विधायक ने मां निर्मला पाठक की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़, 11 लाख, 11 हजार, 111 रुपए दान में दिए हैं. उन्होंने यह दान बुधवार को शहर के निर्मल सत्य गार्डन में राम मंदिर समर्पण निधि कार्यक्रम में दी.

इस मौके पर विधायक संजय पाठक ने कहा- ''पूज्य पिता के आशीर्वाद से ही मैं इस महान रामकाज में छोटा सा समर्पण दे पा रहा हूं. ये मेरा सौभाग्य है. जगत के पालनहार के लिए तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा. इसी को चरितार्थ करते सभी को यथाशक्ति व श्रद्धा के अनुसार अपना समर्पण देना चाहिए.''

ट्वीट कर कही ये बात



पाठक ने इस दान पर ट्वीट किया - ''प्रभु श्रीराम का प्रभु श्रीराम के चरणों में अर्पित. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के अन्तर्गत अपने पारिवारक व्यवसाय से जुड़ी फर्मों के सम्मलित सहयोग से 1 करोड़, 11 लाख, 11 हजार, 1 सौ 11 रुपए की राशि समर्पित की.'' उन्होंने इसे सेतु बंधन में नन्हीं गिलहरी सा योगदान बताया.


कौन हैं संजय पाठक?
संजय पाठक की गिनती मध्य प्रदेश के सबसे अमीर राजनेताओं में होती है. दुनिया के 12 देशों में उनका कारोबार फैला हुआ है. विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने खुद की संपत्ति 141 करोड़ रुपए घोषित की थी. पाठक के कई बड़े होटल्स और रिजॉर्ट्स हैं. उनके पास खुद का हेलीकॉप्टर है.अपनी स्टाइल और पहनावे के कारण संजय पाठक अक्सर चर्चा में रहते हैं.

कमलनाथ से भी अच्छे संबंध

विधायक पाठक पहले कांग्रेस में थे . भाजपा में जाने के बावजूद उनके प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी पुराने रिश्ते हैं. उन्होंने 1989 में युवक कांग्रेस से राजनीति की शुरुआत की. वह युवक कांग्रेस जबलपुर ग्रामीण के महामंत्री और कटनी कांग्रेस कमेटी के महामंत्री भी रहे हैं. जिला पंचायत कटनी के अध्यक्ष भी रहे हैं. वर्ष 2013 में उत्तराखंड में हुई त्रासदी में पाठक प्राइवेट जेट लेकर लोगों की मदद के लिए पहुंचे थे. शिवराज सिंह चौहान की सरकार में उनका नाम सुर्खियों में उस वक्त भी आया, जब कटनी में 500 करोड़ रुपये का हवाला पकड़ा गया. इस हवाले के तार संजय पाठक से जुड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज