लाइव टीवी

आज ग़रीबों के लिए सड़क पर उतरे बीजेपी नेता, विधानसभा तक मार्च
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 20, 2019, 12:36 PM IST
आज ग़रीबों के लिए सड़क पर उतरे बीजेपी नेता, विधानसभा तक मार्च
ग़रीबों के हित में बीजेपी विधायकों का मार्च

इस मार्च में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (gopal bhargav) और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) सहित बाकी विधायक शामिल हुए.

  • Share this:
भोपाल.कमलनाथ सरकार (Kamalnath government) के ख़िलाफ बीजेपी (bjp) का प्रदर्शन जारी है. सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरकर लड़ाई का ऐलान कर चुकी बीजेपी के विधायकों ने आज फिर मार्च किया. आज ग़रीबों के हक़ के लिए ये नेता मार्च करते हुए विधानसभा (assembly) पहुंचे. इस मार्च में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (gopal bhargav) और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) सहित बाकी विधायक शामिल हुए.

किसान, यूरिया संकट, बिजली बिल, महिला अपराध और बेरोज़गारी के मुद्दे पर तीन दिन से मार्च कर रहे बीजेपी नेता आज फिर पैदल विधानसभा पहुंचे. आज वो ग़रीबों के हक़ की लड़ाई लड़ने के लिए उतरे. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा ये गरीबों की लड़ाई है जो सड़क से लेकर विधान सभा तक लड़ी जाएगी. ये लड़ाई पूरी तरह से लड़ी जाएगी. उन्होंने आरोप लगाया कि ग़रीब परिवार के मुखिया की मौत पर परिवार को दी जाने वाली 2 लाख की राशि बंद कर दी गयी है. दुर्घटना में 4 लाख की राशि हम देते थे कमलनाथ सरकार ने वो भी बंद कर दी. कफन दफन के लिए 5 हज़ार देना भी बंद कर दिया गया. महिलाओं की डिलिवरी के लिए 16हज़ार रुपये देते थे अब वो भी नहीं दिए जाते. भार्गव ने कहा आज तो रिकॉर्ड तोड़ एजेंडा पेश किया जाएगा. हमारा 6 पेज का एजेंडा है. सरकार जिस तरह चर्चा कराना चाहती है करा ले.अतिथि विद्वान, संबल योजना, बेरोज़गारी मुद्दा है. सरकार गरीबों की योजनाएं बंद कर अत्याचार कर रही है.

हम ग़रीबों के साथ
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा ये सरकार ग़रीबों के अंतिम संस्कार के भी पैसे भी खा गयी. अतिथि विद्वानों को नियमित करना होगा. उनकी आवाज़ भी हम उठाएंगे.संबल योजना में कोई फ़र्ज़ीवाड़ा है तो उसे सामने लाया जाए ना कि पूरी योजना बंद की जाए.



बीजेपी नेताओं से मिलने पहुंचे स्पीकर
बीजेपी के ये नेता जब मार्च करते हुए विधानसभा पहुंचे तो वहां उनसे मिलने विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति और संसदीय कार्यमंत्री डॉ गोविंद सिंह पहुंचे. गुरुवार को सदन के घटनाक्रम के बाद स्पीकर इन नेताओं से चर्चा करने नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में पहुंचे. इन नेताओं के बीच बंद कमरे में चर्चा हुई. बीजेपी के ये नेता आज शुक्रवार को सुबह गांधीजी की 150 वीं जयंती के मौके पर डाक टिकट के विमोचन कार्यक्रम में भी ये नेता नहीं पहुंचे थे.

बीजेपी की रणनीति
बीजेपी ने विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले ही सरकार को सड़क से लेकर संसद तक घेरने का ऐलान कर दिया था. 17 दिसंबर जिस जिन से सत्र शुरू हुआ, बीजेपी नेता राज्य में CAA लागू करने की मांग को लेकर राजभवन तक मार्च करके गए. उसके अगले दिन 18 दिसंबर को यूरिया संकट और 19 को बीजेवायएम के आक्रोश रैली के दौरान मार्च निकाला गया. शुक्रवार को ग़रीबों के समर्थन में बीजेपी नेता फिर सड़क पर उतरे और मार्च करते हुए विधानसभा पहुंचे.

(भोपाल से रिपोर्टर रंजना दुबे का इनपुट)

ये भी पढ़ें-शिवराज के एप्रिन पर ऐसा क्या लिखा कि अब उठ रहे हैं सवाल ?

MP : यूरिया संकट पर सड़क से सदन तक हंगामा, बीजेपी ने किया मार्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर