Home /News /madhya-pradesh /

omg news interesting news bjp mp anil firojia accepts union transport minister nitin gadkari fitness challenge claim 15000 crore rupees mpsg

गडकरी के चैलेंज के बाद सवा सौ किलो के बीजेपी एमपी बन गए दुनिया के सबसे महंगे सांसद...

Fitness Funda : नितिन गडकरी का चैलेंज स्वीकार करने के बाद फिरोजिया तीन महीने में 15 किलो वजन कम कर चुके हैं.

Fitness Funda : नितिन गडकरी का चैलेंज स्वीकार करने के बाद फिरोजिया तीन महीने में 15 किलो वजन कम कर चुके हैं.

Ujjain Latest News: उज्जैन के सवा सौ किलो वजन रखने वाले बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया आजकल फिटनेस फ्रीक हो गए हैं. हों भी क्यों नहीं, आखिर वजह ही ऐसी है. जिस उज्जैन ने उन्हें चुनकर संसद में भेजा है, उसी की खातिर वो अपना वजन कम करने की जद्दोजहद में लग गए हैं. वजह है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिला फिटनेस चैलेंज, लेकिन उस चुनौती ने अनिल फिरोज़िया को दुनिया का शायद सबसे महंगा सांसद बना दिया है.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. उज्जैन के हैवीवेट सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लिया है. फिरोजिया सवा सौ किलो के हैं और ये चैलेंज उन्होंने उज्जैन के विकास की खातिर स्वीकार किया है. नितिन गडकरी ने उनसे वादा किया है कि हर एक किलो वजन कम करने पर वो उज्जैन के विकास के लिए 1000 करोड़ रुपये देंगे. वो तीन महीने में अपना वजह 15 किलो कम कर चुके हैं. इस हिसाब से अब वो 15000 करोड़ के दावेदार हो चुके हैं.

उज्जैन के सवा सौ किलो वजन रखने वाले बीजेपी सांसद अनिल फिरौजिया आजकल फिटनेस फ्रीक हो गए हैं. हो भी क्यों नहीं, आखिर वजह ही ऐसी है. जिस उज्जैन ने उन्हें चुनकर संसद में भेजा है उसी की खातिर वो अपना वजन कम करने की जद्दोजहद में लग गए हैं. वजह है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिला फिटनेस चैलेंज. लेकिन उस चुनौती ने अनिल फिरोज़िया को दुनिया का शायद सबसे महंगा सांसद बना दिया है.

डाइट, योग औऱ कसरत

बात हो रही है चुनौती की, फिटनेस चैलेंज की. वो चैलेंज स्वीकार किया है मध्य प्रदेश के उज्जैन से बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने. अनिल फिरौजिया को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से चुनौती मिली कि फिट हो जाओ. हर एक किलो वज़न कम करने पर उज्जैन के विकास के लिए 1000 करोड़ रुपये मिलेंगे. चुनौती को स्वीकार करते हुए अब सांसद महोदय अपना वजन कम करने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं. डाइट, योग औऱ कसरत जो कुछ हो सकता है वो सारे नुस्खे आजमा रहे हैं. फिरोजिया आजकल दिन भर अपनी सेहत का खयाल रख रहे हैं. दिन की शुरुआत होती है 8 किलोमीटर की मॉर्निंग वॉक से. फिर एक घंटे तक कसरत और योग.

ये भी पढ़ें- स्थानीय निकाय चुनाव : कमलनाथ के एक फैसले से पार्टी के सारे धुरंधर चारों खाने चित्त

उज्जैन की खातिर…

ज़ाहिर है ये जतन वो अपनी फिटनेस के लिए तो कर ही रहे हैं, लेकिन कहानी में एक पेच और है. जितना सांसद का वजन कम होगा उसी अनुपात में संसदीय क्षेत्र को मिलने वाले पैसे का वज़न बढ़ता जाएगा. है ना दिलचस्प बात. दरअसल केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 24 फरवरी 22 को उज्जैन आये थे. यहां एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने सांसद अनिल फिरोजिया से कहा था कि जितने किलो वज़न कम करेंगे हर किलो के हिसाब से उज्जैन के विकास के लिए 1000 करोड़ रुपये मिलेंगे.

गडकरी का फिटनेस मंत्र

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि अनिल फिरोजिया लगातार मुझसे विकास के लिए बजट की मांग कर रहे हैं. मैंने उन्हें एक कंडीशन दी है. गडकरी ने कहा था कि मेरा वजन आपसे ज्यादा था. 135 किलो था. अब 93 हुआ है. मैंने उनको अपना पुराना फोटो दिखाया. लोग मुझे पहचान नहीं पाते हैं. इसलिए तो जितने किलो वजन कम करोगे उतने हज़ार करोड़ रुपये उज्जैन के विकास के लिए दूंगा. हर किलो के लिए हज़ार करोड़ रुपये. लेकिन बस अपना वज़न कम करो. कैसे करना है ये मैं आपको बता दूंगा.

ये भी पढ़ें-नगरीय निकाय चुनाव : दावेदारों की भोपाल दौड़ शुरू, जानिए बीजेपी में किसे मिलेगा टिकट

विश्व का सबसे महंगा सांसद

गडकरी के चैलेंज के बाद अब सांसद अनिल फिरोजिया अपने आप को विश्व का सबसे महंगा सांसद कहते हैं. फरवरी में जब नितिन गडकरी उज्जैन आये थे तब सांसद का वजन 127 किलो था. तीन महीने की शारीरिक मशक्कत के बाद अब वजन 15 किलो कम हो गया है. इस हिसाब से अब सांसद महोदय महाकाल की नगरी उज्जैन के विकास के लिए केंद्र से 15000 करोड़ रुपये की उम्मीद जगाए बैठे हैं.

15 किलो पर 1500 करोड़ रुपये

अनिल फिरोजिया ने कहा कि उज्जैन के विकास के लिए मैं इस चैलेंज को लगातार स्वीकार करूंगा. मैं विश्व का सबसे महंगा सांसद हूं. गडकरीजी जो कहते हैं वो करते हैं. मोदी जी ने, गडकरी जी ने उज्जैन को अभी 6000 करोड़ रुपये विकास के लिए दिये हैं. मुझे उम्मीद है औऱ विश्वास है कि मैंने 15 किलो वज़न कम किया है तो उज्जैन के लिए 15000 करोड़ रुपये मिलेंगे.

चैलेंज के लिए डाइट भी बदल दी

बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया खाने-पीने के बेहद शौकीन हैं. लेकिन अब वो खाने में सिर्फ एक रोटी और सलाद ले रहे हैं. उस पर रोज़ घर के बगीचे में पसीना बहाना भी अब नियम बन गया है. सांसद के लिए चुनौती सचमुच बड़ी है, लेकिन इस चुनौती से एक पंथ दो काज पूरे हो रहे हैं. सेहत तो बन ही रही है. वजन कम होने पर क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र से ज्यादा पैसा आया तो अगले चुनाव में जनता के सामने वोट मांगते वक्त सांसद का वजन यकीनन ज्यादा होगा. जिम ट्रेनर भी अब सांसद महोदय को वज़न कम करने की नई नई टिप्स देने के लिए आतुर रहते हैं. ट्रेनर ने उन्हें सलाह दी है. 75 फीसदी डाइट, 20 फीसदी वर्क आउट औऱ 10 फीसदी रेस्ट. इसके साथ अभी एक और चलन में आ रहा है इंटर मीडिएट फास्टिंग. 16 घंटे की फास्टिंग करके आप अपना वज़न जल्दी से जल्दी कम कर सकते हैं.

Tags: Fitness, Madhya pradesh latest news, Ujjain news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर