MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया की संगठन, सरकार और RSS से ताबड़तोड़ मुलाकात, जानें क्‍या हैं सियासी मायने

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल दौरे पर भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा से भी मुलाकात की.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल दौरे पर भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा से भी मुलाकात की.

Jyotiraditya Scindia in MP: भाजपा के राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भोपाल में सरकार, संगठन और संघ के लोगों से मुलाकात की. दिन भर चली मुलाकातों पर सिंधिया से लेकर भााजपा (BJP)के नेताओं तक ने एक सुर में कहा कि भाजपा एक परिवार और मुलाकातों का दौर चलता रहता है.

  • Share this:

भोपाल. भाजपा के राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (BJP MP Jyotiraditya Scindia) इस समय मध्‍य प्रदेश के दौरे पर हैं. इस वजह से बुधवार का दिन सूबे में सियासी मुलाकातों के नाम रहा. बता दें कि लंबे वक्त के बाद भोपाल दौरे पर आए 'महाराज' न केवल संगठन के पदाधिकारियों से मिले बल्कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) से मुलाकात करने सीएम हाउस भी गए. इसके बाद शाम को उनकी मुलाकात संघ (RSS) कार्यालय समिधा में संघ के मध्य क्षेत्र के प्रचारक दीपक विसपुते से भी हुई.

ज्योतिरादित्य सिंधिया की एक दिन में एक साथ संगठन, सरकार और संघ के पदाधिकारियों से हुई इस मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश में सियासी पारा पर चढ़ गया है.अटकलें लगाई जा रही हैं कि आखिरकार इन सियासी मुलाकातों के मायने क्या है? हालांकि जानकार मान रहे हैं कि प्रदेश कार्यसमिति के ऐलान के बाद इन मुलाकातों के सीधे तौर पर मायने कहीं ना कहीं निगम मंडलों में होने वाली नियुक्तियां हो सकती हैं. वजह जो भी हो लेकिन दिन भर चली मुलाकातों पर सिंधिया से लेकर बीजेपी के नेताओं तक ने एक सुर में एक ही जवाब दिया कि बीजेपी एक परिवार है और परिवार के सदस्यों में मुलाकातों के दौर चलते रहते हैं.

लंच भी, डिनर भी

भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल दौरे के दौरान लंच से लेकर डिनर डिप्लोमेसी तक देखने को मिली. वह दोपहर करीब 1 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सीधे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के चार इमली स्थित बंगले पहुंचे. वहां पर बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन मंत्री हितनन्द शर्मा पहले से मौजूद थे. इन तीनों के साथ सिंधिया की बंद कमरे में मुलाकात हुई और फिर एक साथ वहीं पर लंच भी किया. खास बात यह रही कि इस दौरान सिंधिया और वीडी शर्मा की गर्मजोशी से मुलाकात हुई. इसके बाद रात के वक्त करीब 8.30 बजे सिंधिया पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के 74 बंगला स्थित बंगले पर पहुंचे जहां उन्होंने डिनर किया. गोपाल भार्गव ने शॉल और श्रीफल देकर सिंधिया को अपने घर से विदा किया. गोपाल भार्गव के बंगले पर सिंधिया के अलावा मंत्री तुलसी सिलावट, प्रद्युमन सिंह तोमर, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और गोविंद सिंह राजपूत भी मौजूद रहे.

BJP MP Jyotiraditya Scindia, Chief Minister Shivraj Singh Chouhan, RSS, VD Sharma, Gopal Bhargava,
सिंधिया ने भोपाल दौरे पर सीएम शिवराज के अलावा मंत्री गोपाल भार्गव से भी मुलाकात की.

सीएम से मिले, नरोत्तम से नहीं

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा से मुलाकात करने के बाद दोपहर करीब 3.30 बजे ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम हाउस पहुंचे जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक की. सिंधिया और मुख्यमंत्री की मुलाकात के दौरान ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन मंत्री हितनन्द शर्मा भी सीएम हाउस पहुंचे. इसके बाद इन सभी की भी एक साथ बैठक हुई. बताया जा रहा है कि इस दौरान निगम मंडलों में होने वाली नियुक्तियों को लेकर चर्चा की गई है.



ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: 15 दिन में पैसे डबल करने के नाम पर 4 महीने में 250 करोड़ की ठगी, जानें क्‍यों IB और रॉ तक पहुंचा मामला

हालांकि इस बारे में किसी ने औपचारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है. सिंधिया भोपाल में बीजेपी के लगभग सभी बड़े नेताओं से मिले लेकिन खास बात यह रही कि उन्होंने मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात नहीं की जिसको लेकर भी सियासी माहौल गर्म रहा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज