गुना में किसने लगवाया ऑक्सीजन प्लांट? ज्योतिरादित्य सिंधिया और पुराने साथी में श्रेय लेने की होड़

गुना में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सिंधिया और उनके पुराने साथी ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा था. (File)

गुना में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सिंधिया और उनके पुराने साथी ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा था. (File)

Jyotiraditya Scindia News: मध्य प्रदेश के गुना जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाना है. इसके लिए बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और केपी यादव के बीच श्रेय लेने की होड़ मच गई है. ये प्लांट गेल इंडिया लिमिटेड की मदद से स्थापित होना है.

  • Last Updated: May 14, 2021, 11:19 AM IST
  • Share this:

भोपाल. ऑक्सीजन को लेकर कुछ दिनों पहले प्रदेश में मारा-मारी मच रही थी. और अब, इसके प्लांट को लेकर श्रेय लेने की होड़ मच रही है. ये होड़ मच रही है बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी के ही लोकसभा सांसद कृष्णपाल सिंह यादव के बीच. ये प्लांट गुना लोकसभा क्षेत्र में लगाया जाना है, जिसकी स्वीकृति गेल इंडिया लिमिटेड ने दे दी है.

दरअसल, बीजेपी सांसद केपी सिंह यादव ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा था. उन्होंने मांग की थी कि गुना लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले 3 जिला अस्पतालों गुना, अशोकनगर और शिवपुरी में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए ऑक्सीजन प्लांट की यूनिट लगाई जाए. ये यूनिट गैल इंडिया लिमिटेड के CSR फंड से स्थापित की जाए, ताकि कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की जरूरत पूरी हो सके. गुना सांसद ने केंद्रीय मंत्री को 24 अप्रैल को इसके लिए पत्र लिखा था.

सिंधिया ने भी की हूबहू मांग

इस बीच,  गुना में ऑक्सीजन प्लांट को लेकर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा. सिंधिया ने भी केंद्रीय मंत्री से यही मांग की कि गेल के जरिए मध्य प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. ऐसे में यदि गुना जिला अस्पताल में गेल के जरिए ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाता है. तो यह गुना, अशोकनगर और राजगढ़ जिले के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा.
गेल इंडिया का ये पत्र हो गया वायरल

हालांकि, सिंधिया के पत्र के बाद सोशल मीडिया पर गेल इंडिया लिमिटेड का भी एक पत्र वायरल हो गया. गैल इंडिया लिमिटेड ने गुना सांसद केपी सिंह यादव को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी कि उनके पत्र पर संज्ञान लेते हुए गेल इंडिया लिमिटेड ने अपने CSR कार्यक्रम के तहत एक 833 लीटर प्रति मिनट क्षमता का एक ऑक्सीजन प्लांट गुना अस्पताल के लिए तुरंत लगाने का फैसला लिया है. इस प्लांट के लगाने का आदेश जारी किया जा चुका है. 4 जून 2021 के पहले सप्ताह में इसकी स्थापना हो सकेगी.

दिग्विजय के बेटे की पोस्ट भी वायरल



बता दें, सिर्फ ऐसा नहीं है कि सिर्फ बीजेपी के दो नेताओं के बीच गुना क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की होड़ मची हो. पूर्व मंत्री कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह का एक ट्वीट भी सोशल मीडिया पर पर वायरल हो गया था. इसमें जयवर्धन गैस अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के अफसरों के साथ राघोगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर चर्चा करते हुए नजर आ रहे थे. बहरहाल श्रेय लेने की होड़ के बीच अच्छी खबर यह है कि गुना की जनता को जून में एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट मिल जाएगा. तेजी के साथ ऑक्सीजन का उत्पादन होगा, जिसका फायदा ना सिर्फ गुना बल्कि उसके आसपास के जिलों को भी होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज