अपना शहर चुनें

States

Kisan Andolan: मुरैना में कांग्रेस की खाट पंचायत पर BJP का हमला, 'सोफे पर बैठने वाले फैलाएंगे अराजकता'

कृषि कानून के विरोध में कमलनाथ की अगुवाई में हो रही खाट पंचायत को लेकर बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने किया हमला. (टि्वटर फोटो)
कृषि कानून के विरोध में कमलनाथ की अगुवाई में हो रही खाट पंचायत को लेकर बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने किया हमला. (टि्वटर फोटो)

कृषि कानूनों (New Farm Laws) के विरोध में मध्य प्रदेश के मुरैना में किसान खाट पंचायत (Morena Khat Panchayat) को लेकर कांग्रेस के कई प्रस्तावों को हरी झंडी मिलने के दावे पर शिवराज सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने किया हमला.

  • Share this:
मुरैना. कृषि कानूनों के विरोध में एक तरफ दिल्ली में जहां किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) और तेज होता दिखाई दे रहा है, वहीं मध्य प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में कांग्रेस पार्टी (Congress) भी इसे धार देने में जुटी है. इसी क्रम में आज मुरैना में कांग्रेस किसान खाट पंचायत (Morena Khat Panchayat) का आयोजन करने जा रही है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता शिरकत करने वाले हैं. कांग्रेस का दावा है कि इस पंचायत में कृषि कानूनों के विरोध में कई प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है. इधर, दूसरी ओर मुरैना खाट पंचायत को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस पर हमला बोला है. बीजेपी नेता और शिवराज सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस में ट्रैक्टर कम सोफा वाले नेता ज्यादा हैं, जो अराजकता का माहौल फैला रहे हैं.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुरैना में होने जा रहे किसान खाट पंचायत को लेकर कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है. मिश्रा ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में कहा, 'कांग्रेस के नेता ट्रैक्टर कम सोफा वाले नेता ज्यादा हैं. कमलनाथ और उनके नेता एक भी दिन दिल्ली की सड़क पर बैठने नहीं गए. यह अराजकता का माहौल कैसे पैदा हो जाए, यह करना चाहते हैं.' नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'कांग्रेस के नेता चाहते हैं कि किसान उग्र हो जाए. इनका एक ही फंडा है और उसके बाद पूरे देश में निकलेंगे कि भाजपा ने क्या कर दिया. यह कुछ नहीं कर सकते. सिर्फ दूसरे की आग पर रोटियां सेकना चाहते हैं.'





खाट पर बैठेंगे कमलनाथ
मुरैना में होने वाली खाट पंचायत में कांग्रेस के सभी नेता किसानों के साथ खाटों पर ही बैठेंगे. बताया गया है कि मंच पर कमलनाथ से लेकर तमाम बड़े नेता खाट पर बैठकर किसानों को संबोधित करेंगे. मंच के सामने भी किसान खाट पर बैठेंगे. खाट पंचायत को लेकर गृह मंत्री के बयान पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'यह किसानों की ऐतिहासिक महापंचायत है. खाट पर किसान बैठेंगे और मंच पर भी नेता खाट पर बैठकर ही किसानों को संबोधित करेंगे.'

ये भी पढ़ें- भिंड में मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान, घर में चल रहा था सिंथेटिक दूध-घी का कारोबार

पीसी शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ मध्य प्रदेश का किसान भी खड़ा हो गया है. इस खाट पंचायत में जो भी प्रस्ताव पास होंगे, उन्हें देशभर के किसानों तक पहुंचाया जाएगा. शर्मा ने कहा कि आज का प्रदर्शन स्थल दिल्ली बॉर्डर के पास है, इसलिए महापंचायत वहीं पर बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि इस पंचायत में कई प्रस्तावों को हरी झंडी मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज