अपना शहर चुनें

States

अमित शाह के अंदाज में ढलेगी मप्र भाजपा, संगठन में होगी कईयों की छुट्टी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह.

भारतीय जनता पार्टी संगठन के लिहाज से देश में मॉडल स्टेट माने जाने वाले मध्यप्रदेश में अमित शाह के दौरे ने आदर्श संगठन की कलई खोल कर रख दी है.

  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी संगठन के लिहाज से देश में मॉडल स्टेट माने जाने वाले मध्यप्रदेश में अमित शाह के दौरे ने आदर्श संगठन की कलई खोल कर रख दी है. बैठकों में ही शाह ने कई नेताओं को फटकार तक लगाई. आलम ये है कि चुनावी वर्ष में प्रवेश करने के पहले शाह-ए-अंदाज में प्रदेश संगठन को ढालने के लिए सुगबुगाहट तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि प्रदेश भाजपा में बदलाव की बयार के चलते कई नेताओं की पदों से छुट्टी हो सकती है.

शाह को भोपाल से लौटे दो दिन पूरे हो गए हैं. लेकिन प्रदेश भाजपा मुख्यालय में शाही दौरे का असर अब भी नजर आ रही है. अमित शाह के निर्देशों के मुताबिक प्रदेश संगठन में बदलाव की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. बैठकों में शाह की नाराजगी के शिकार कई पदाधिकारियों को पदों से रुखसत भी किया जा सकता है. पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान पहले ही शाह के टिप्स के मुताबिक संगठन में बदलाव लाने की बात कह चुके हैं.

18 से 20 अगस्त तक शाह ने 56 घंटे में सोलह बैठकें ली. इन बैठकों के जरिए शाह ने प्रदेश के छोटे से लेकर बड़े नेताओं की दूरदर्शिता, संगठन की विस्तारवादी सोच और आगामी चुनावों की तैयारी का लिटमस टेस्ट किया. हर बैठक में शाह ने  संगठन को और मजबूत करने के टिप्स दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज