Home /News /madhya-pradesh /

MP News: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक, उमा भारती नहीं होंगी शामिल, खुद बताई वजह

MP News: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक, उमा भारती नहीं होंगी शामिल, खुद बताई वजह

MP Political News: भोपाल में रविवार को होने वाली अहम बैठक में उमा भारती नहीं होंगी शामिल.

MP Political News: भोपाल में रविवार को होने वाली अहम बैठक में उमा भारती नहीं होंगी शामिल.

Bhopal News:  भोपाल में रविवार को बीजेपी (BJP Meetig Bhopal) की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक होगी. . बैठक के लिए स्पेशल वर्चुअल रूम तैयार किया गया है. इस बैठक में बीजेपी के कई नेता शामिल होंगे, लेकिन उमा भारती नहीं आएंगी. उन्होंने ट्वीट कर बैठक में शामिल नहीं हो पाने का कारण बताया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. रविवार को होने जा रही बीजेपी (BJP Meeting) की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक को लेकर राजधानी भोपाल में खास तैयारी की गई है. सेमी वर्चुअल और एक्चुअल हो रही इस बैठक के लिए भोपाल में बीजेपी मुख्यालय में खास तैयारी की गई है. बैठक के लिए स्पेशल वर्चुअल रूम तैयार किया गया है. इस रूम में 11 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. दरअसल बैठक में मध्य प्रदेश से 21 नेता अपेक्षित हैं जिसमें से 11 नेता राजधानी भोपाल से वर्चुअल शामिल होंगे ,जबकि बाकी 10 नेता दिल्ली में बैठक में शामिल होंगे. भोपाल से बैठक में वर्चुअल जुड़ने वाले नेताओं के लिए ही खास वर्चुअल रूम तैयार किया गया है.

मध्य प्रदेश से बैठक में जो नेता शामिल होंगे उनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत, फग्गन सिंह कुलस्ते समेत प्रमुख नेता शामिल हैं. बैठक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी.

उमा भारती नहीं होंगी शामिल

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक होने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती इस बैठक में शामिल नहीं होंगी. उमा भारती ने इस बारे में खुद जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नई कार्यसमिति का गठन किया एवं उसमें मुझे भी  उसमें शामिल किया. मुझे आत्मिक ख़ुशी हुई. नवगठित राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक है, जिसमें मुझे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से वर्चुअल भागीदारी करनी थी. क्यूंकि शरद पूर्णिमा से मैं अपने गंगा किनारे प्रवास पर हूं, मैं बिठुर में थी जो की लखनऊ के बहुत नज़दीक हैं, इसलिए मैंने अपने राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष से भोपाल से लखनऊ से उपस्थित होने की अनुमति मांगी जो उन्होंने सहर्ष दे दी थी. यह तो बाबा केदारनाथ का ही खेल लगता हैं कि मैं अचानक कल शाम को केदारनाथ पहुंच गयी. आज सबेरे बाबा की डोली उठी हैं. मैं बाबा के आसपास ही हूं. ऐसी स्थिति में मैं लखनऊ या भोपाल दोनों जगह नहीं पहुंच सकती.

ये भी पढ़ें: Udaipur-Kolkata Flight: महज ढाई घंटे में पहुंचे कोलकाता, डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, चेक करें शेड्यूल

उमा भारती ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष को पहली राष्ट्रीय कार्यसमिति के बैठक की बधाई देती हूं एवं तपोभूमि हिमालय से बाबा केदारनाथ के सानिध्य से अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा के लिए एवं भाजपा के लिए यह प्रार्थना करती हूं कि भाजपा मजबूत रहे और भाजपा की छत्रछाया में भारत मजबूत रहे.

Tags: Bhopal latest news, BJP, CM Shivraj Singh Chouhan, Mp news, MP politics, Uma bharti

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर