लोकसभा चुनाव 2019: एमपी के लिए अमित शाह ने अनिल जैन को सौंपी कमान!
Bhopal News in Hindi

लोकसभा चुनाव 2019: एमपी के लिए अमित शाह ने अनिल जैन को सौंपी कमान!
भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर में अनिल जैन

नई व्यवस्था के मुताबिक अनिल जैन मध्य प्रदेश में चुनाव तैयारियों को लेकर कोऑर्डिनेशन का काम करेंगे और सीधे अमित शाह को रिपोर्ट करेंगे

  • Share this:
लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश बीजेपी की कमान चुनाव तैयारी के लिहाज से अमित शाह के करीबी अनिल जैन को सौंपी गई है. नई व्यवस्था के मुताबिक अनिल जैन मध्य प्रदेश में चुनाव तैयारियों को लेकर कोऑर्डिनेशन का काम करेंगे और सीधे अमित शाह को रिपोर्ट करेंगे.

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और सह प्रभारी सतीश उपाध्याय भी अनिल जैन के नीचे ही काम करेंगे. अनिल जैन अभी छत्तीसगढ़ के प्रभारी हैं. अनिल जैन की सक्रियता चुनाव को देखते हुए एमपी में बढ़ गई है.

बीजेपी ने की मांग- आगर मालवा में गायों की मौत की जांच हो



चुनाव की तैयारी के लिहाज से होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए अनिल जैन भोपाल पहुंच चुके हैं. अनिल जैन को कमान दिए जाने के पीछे वजह अमित शाह की मध्य प्रदेश को लेकर ज्यादा सक्रियता है. माना जा रहा है कि अनिल जैन को एमपी की कमान इसलिए दी गई है ताकि मध्य प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर ज्यादा से ज्यादा फोकस किया जा सके.
हालांकि इससे पहले बीजेपी ने स्वतंत्र देव सिंह सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाकर भेजा था. स्वतंत्र देव सिंह पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी हैं. उन्होंने बीजेपी में कार्यकर्ता से लेकर संगठनकर्ता तक का सफर तय किया है. इसके बावजूद भी यह देखना दिलचस्प होगा कि अनिल जैन अब किस तरह मध्य प्रदेश में सामजस्य बिठाते हैं.

यह भी पढ़ें- गाय और गौशाला पर नई सियासत, कमल नाथ ने पलटा शिवराज सरकार का फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज