लाइव टीवी

भोपाल नगर निगम बंटवारे के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 2, 2019, 1:19 PM IST
भोपाल नगर निगम बंटवारे के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी
निगम बंटवारे के विरोध में बीजेपी ने एमपी नगर इलाके में सरकार का पुतला दहन किया

नगर निगम (Municipal corporation) के बंटवारे (Division) के खिलाफ बीजेपी भोपाल के सभी वार्डों में प्रदर्शन करेगी. बीजेपी आगामी 6 नवंबर को सभी वार्डों में मशाल जुलूस (Torch procession) निकालेगी और पार्टी ने चेताया है कि अगर सरकार ने फैसला वापस नहीं लिया तो विरोध प्रदर्शन और उग्र होगा

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश के भोपाल नगर निगम (Bhopal Municipal corporation) के बंटवारे (Division) के खिलाफ बीजेपी (BJP) का हल्लाबोल (Protest) जारी है. शनिवार को एक बार फिर बीजेपी नेता बंटवारे का विरोध करते हुए सड़कों पर उतरे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बीजेपी ने राजधानी भोपाल के एमपी नगर इलाके में सरकार का पुतला दहन किया और भोपाल निगम के बंटवारे का विरोध किया. बीजेपी ने भोपाल के सभी 85 वार्डों में इसी तरह विरोध प्रदर्शन का फैसला किया है और चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने फैसला वापस नहीं लिया तो विरोध प्रदर्शन (Protest) और उग्र (fierce) होगा

सभी वार्डों में मशाल जुलूस
बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार राजनीतिक फायदे के लिए भोपाल निगम का बंटवारा कर रही है. इससे पहले बीजेपी हस्ताक्षर अभियान के जरिए भी अपना विरोध निगम बंटवारे पर दर्ज करा चुकी है. बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को इस सिलसिले में हस्ताक्षर सौंपे थे. पार्टी अब 6 नवंबर को भोपाल के सभी वार्डों में मशाल जुलूस निकालने की तैयारी कर रही है.

News - बीजेपी 6 नवंबर को भोपाल के सभी वार्डों में मशाल जुलूस निकालने की तैयारी कर रही है
बीजेपी 6 नवंबर को भोपाल के सभी वार्डों में मशाल जुलूस निकालने की तैयारी कर रही है


जारी है भोपाल निगम बंटवारे की प्रक्रिया
प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भोपाल निगम बंटवारे की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में भोपाल कलेक्टर की ओर से निगम बंटवारे पर मांगे गए दावे आपत्तियों की समय सीमा भी खत्म हो चुकी है. अब कलेक्टर का प्रस्ताव सरकार के पास जाएगा जिसके बाद सरकार इस पर फैसला लेगी. सरकार से मंजूरी के बाद प्रस्ताव को राज्यपाल को भेजा जाएगा. अगर राज्यपाल इस पर मंजूरी दे देते हैं तो भोपाल दो नगर निगम में बंट जाएगा. भोपाल को पूर्वी और पश्चिमी दो नगर निगम में बांटने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें -
Loading...

किसान आंदोलन पर बीजेपी की रणनीति, अलग अलग ज़िलों में सरकार को घेरेंगे राकेश सिंह, कैलाश विजयवर्गीय और शिवराज
अंडा सियासत: MP के मंत्री आरिफ अकील ने दिया विवादित बयान, बोले-क्या अंडे पर दंगा करवाओगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...