लाइव टीवी

कांग्रेस के इस नेता ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर सैटिंग का आरोप लगाया

Ashraf Kazmi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 23, 2019, 6:10 PM IST
कांग्रेस के इस नेता ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर सैटिंग का आरोप लगाया
दीपक बाबरिया(फाइल फोटो)

दीपक बाबरिया (deepak babria) ने एग्जिट पोल (exit poll) के नतीजों को नकार दिया. उन्होंने कहा बीजेपी (bjp) ने हरियाणा (haryana) में 75 प्लस औऱ महाराष्ट्र (maharashtra) में 200 प्लस की सैटिंग की है.

  • Share this:
दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) कांग्रेस प्रभारी (congress)और महासचिव दीपक बाबरिया ने  हरियाण और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (assembly election) के एग्जिट पोल (exit poll) को फिक्स (fix) करार दिया है. उन्होंने EVM की विश्वसनियता पर सवाल उठाए और निकाय चुनाव EVM के बजाए मतपत्र से कराने की मांग मुख्यमंत्री कमलनाथ (cm kamalnath) से की है.

बीजेपी ने की सेटिंग
दीपक बाबरिया ने एग्जिट पोल के नतीजों को नकार दिया. उन्होंने कहा बीजेपी ने हरियाणा में 75 प्लस औऱ महाराष्ट्र में 200 प्लस की सैटिंग की है. रुझान भी उसी लाइन पर आए.उन्होंने कहा मेरा यह मानना है कि चुनाव नतीजे पहले से फिक्स हैं. किस को जिताना और किसे हराना है ये पहले से तय है. इसके लिए भाजपा ने टीम बनाई हुई है.
कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने कहा, दो राज्यों में हुए चुनाव नतीजे EVM के जरिए फिक्स किए हुए हैं. उन्होंने कहा अगर निष्पक्ष चुनाव हुए तो कांग्रेस की जीत तय है.

EVM पर भरोसा नहीं
मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी और महासचिव दीपक बाबरिया को EVM पर भरोसा नहीं. शायद यही वजह है कि उन्होंने सीएम कमलनाथ से मांग की है कि मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव में EVM का इस्तेमाल नहीं किया जाए. बल्कि उसकी जगह मत पत्र का इस्तेमाल किया जाए.उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ सरकार बैलेट पेपर से चुनाव कराने का फैसला पहले ही कर चुकी है.
केंद्र पर भेदभाव का आऱोप
Loading...

बाबरिया का आरोप है कि केंद्र सरकार राज्य के साथ हर मामले में भेदभाव कर रही है. वो राज्य को आर्थिक मदद नहीं दे रही है. प्राकृतिक आपदा से निपटने में भी केंद्र सरकार मध्य प्रदेश के साथ अन्याय कर रही है.

ये भी पढ़ें-कल दिग्विजय सिंह के घर धरना,आज शिवराज से मुलाक़ात! क्या चाहते हैं लक्ष्मण सिंह

अरबपति अधिकारी आलोक खरे पर मेहरबान सरकार! बीजेपी ने कहा-सब अजब-ग़ज़ब है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...