बीजेपी ने की मांग- आगर मालवा में गायों की मौत की जांच हो

Photo- ANI
Photo- ANI

बीजेपी का कहना है कि आगर मालवा में गौ अभ्यारण की भौतिक स्थिति की जांच की जाए तो सरकार के गौ प्रेमी होने के दावे सामने आ जाएंगे

  • Share this:
मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में गायों की मौत पर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी का कहना है कि आगर मालवा में गौ अभ्यारण की भौतिक स्थिति की जांच की जाए तो सरकार के गौ प्रेमी होने के दावे सामने आ जाएंगे. कमलनाथ कागज कमेटी में उलझे हैं, गौ अभ्यारण में गायों के लिए चारा नहीं हैं उनकी देखभाल नहीं हो रही है. सरकार को चाहिए कि वो वचन पर प्रवचन छोड़ कर गायों की देखभाल करें.

बता दें कि आगर मालवा के सालरिया स्थित गौ अभ्यारण्य में 30 से 40 गाय मृत मिली है इसके अलावा एक नवजात बछिया की एक आंख को कौए ने नोच खाने का मामला भी सामने आया है. गायों की मौतों के बारे में जब गौ अभ्यारण्य में मौजूद कर्मचारियों से पूछा गया तो चारे और घास की कमी की बात सामने आई. जिससे साफ है कि भूख के चलते यहां गायों की मौत हो रही है.

 





आगर मालवा कलेक्टर अजय गुप्ता ने बताया कि सभी गायों का पोस्टमार्टम हो रहा है. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि बीमार गायों की मृत्यू में किसी तरह की बढ़ोतरी ना हो, हम शीत लहर से निपटने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं.

यह पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान के ड्रीम प्रोजेक्ट सालरिया गौ अभयारण्य में भी गाय सुरक्षित नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज