मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा

Sunil Tiwari | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 10:49 PM IST
मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा
सुरेन्द्र नाथ सिंह, जिलाध्यक्ष एवं विधायक, भाजपा, भोपाल
Sunil Tiwari | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 10:49 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के सभी मंडलों में सेवा दिवस के रूप में मनाएगी. पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण कार्यक्रम के साथ ही स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे. भाजपा ने रविवार को तीन स्तरों पर मोदी के जन्मदिन पर कार्यक्रम करने की तैयारी की है.

पहला- सभी अस्पतालों, महापुरुषों की प्रतिमाओं, पार्क, बगीचे एवं सामुदायिक केन्द्र, बस स्टेण्ड, स्कूलों और तालाबों के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. अभियान में पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारीगण, सांसद, विधायक, मंत्री, निकाय अध्यक्ष, निगम मंडलों के पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रमुख शामिल होंगे.

दूसरा- गरीब बस्तियों में चिकित्सा स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों के साथ रक्तदान शिविर लगाया जाएगा. इनमें पार्टी स्थानीय संस्थाओं और गैर सरकारी संगठनों का सहयोग लेगी. पार्टी का चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं स्थानीय समितियां इसकी आयोजक होंगी. बड़े जिलों में 2 एवं छोटे जिलों में 1 स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होगा.

तीसरा- पर्यावरण संरक्षण पर विशेष रूप से 898 मंडलों के प्रत्येक बूथ पर वृक्षारोपण के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. पार्टी के तीन सूत्रीय कार्यक्रम में सभी 7 मोर्चा, 16 प्रकोष्ठों और 19 विभागों की भागीदारी तय की गई है. साथ ही सभी 6 प्रकल्पों को भी सेवा दिवस के कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी. इस पूरे कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भाग लेंगे.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर